अपील : शबे बरात पर घर पर ही करें इबादत

कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन के बीच मुस्लिम समुदाय के त्योहार शबे बारात को लेकर मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल कार्यालय द्वारा अपील जारी की गई है.


अपील में कहा गया है कि जिस तरह लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों में जुमे की नमाज तथा जमात पर सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं की जा रही है, क्योंकि कोरोना वायरस से बचने के लिए कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखना जरूरी है. 

इसी संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जारी अपील के माध्यम से कहा गया है कि गुरुवार यानी जुमेरात के दिन शबे बरात का त्यौहार है. शबे बरात के अवसर पर लोग कब्रिस्तान तथा मजार पर फातिहा पढ़ने जाते हैं एवं मस्जिदों में भी इकठ्ठा होकर इबादत और नमाज अदा करते हैं. अभी चूंकि संपूर्ण देश में लॉक डाउन जारी है और कोरोना वायरस से बचने के लिए यह जरूरी है कि लोग अपने घर से बाहर नहीं निकले और शब ए बरात के दिन कब्रिस्तान मजार एवं मस्जिद में दरूद फातिहा वाली बात ना करें. 

जारी अपील में कहा गया है कि इस संदर्भ में सुन्नी शिया वक्फ बोर्ड सहित इमारत ए सरिया द्वारा भी अपील की गई है इसलिए अनुमंडल क्षेत्र के मुस्लिम भाइयों एवं बहनों से अपील करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने कहा है कि वायरस के संक्रमण से बचने के लिए रात के मौके पर भी सभी लोग कब्रिस्तान मजार व मस्जिदों में ना जाकर अपने घर में ही इबादत करें और अपने मरहूमीन के इसाले सवाब के लिए दुआ करें.
अपील : शबे बरात पर घर पर ही करें इबादत अपील : शबे बरात पर घर पर ही करें इबादत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.