सुखद: कोसी की दो बेटियों ने जेएनयू एसएफडी द्वारा आयोजित ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में पाया पहला और दूसरा स्थान

हमारी क्षेत्र की प्रतिभाएं, हमारी बेटियाँ हमारा मान हैं। हमारी बेटियों ने पुन: अपने कला और कौशल को सिद्ध कर हमें गौरवान्वित किया है।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र और पर्यावरण हितों के लिए कार्यरत संस्था एसएफडी द्वारा आयोजित ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में सुश्री अर्चना मिश्रा और सुश्री मिनाक्षी दास ने क्रमशः पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया है। 




कोरोना लॉकडाउन के अंतराल में लोगों को प्रकृति की महत्ता और इस महामारी के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित इस प्रतियोगिता में देशभर से आए अनेकों प्रवृष्टियों में इनदोनों ने बाजी मारी है। अपने पेंटिंग्स के माध्यम से इन्होंने इसे बखूबी दर्शाया है।


एसएफडी (स्ट्यूडेंट फॉर डेवलपमेंट) जेएनयू कैंपस में कार्यरत एक संस्था है जो छात्र, पर्यावरण, वन्यजीव संरक्षण और स्वच्छता के सतत विकास व जागरूकता हेतु कार्यरत है। छात्रों के बीच जन, जंगल, ज़मीन और जानवर इन चार हितों के लिए कार्यरत इस संस्था में डॉ अमित मिश्र, कल्याण बिस्वाल, हर्षिता नारंग, मंजुल पवार के नाम प्रमुख हैं। विद्यार्थियों और युवाओं के हितार्थ कार्य करने वाली संस्था का उद्देश्य नई पीढ़ी में प्रकृतिहित व मानवमूल्यों के प्रति संवेदनशीलता का संचार करना है।

ज्ञात हो कि मधेपुरा टाइम्स कोसी क्षेत्र की प्रतिभाओं को पहचान कर उनको आगे बढ़ाने के लिए सतत प्रयत्नशील रहा है। अपने लेख-आलेख के माध्यम से हमने पूर्व में ही अर्चना और मिनाक्षी की प्रतिभा का परिचय सबके समक्ष रखा है। इनलोगों के उपलब्धि के लिए मधेपुरा टाइम्स इनदोनों को बधाई देते हुए इनके सफलता की कामना करता है।



सुखद: कोसी की दो बेटियों ने जेएनयू एसएफडी द्वारा आयोजित ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में पाया पहला और दूसरा स्थान सुखद: कोसी की दो बेटियों ने जेएनयू एसएफडी द्वारा आयोजित ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में पाया पहला और दूसरा स्थान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.