बांस-बल्ले से ग्रामीणों ने कर दिया सड़क पर अवरोध खड़ी, घंटो फंसी रही एम्बुलेंस

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 एवं कई वार्डों में लोगों ने बांस बल्ले के सहारे कर दी बेरीकेटिंग.

मालूम हो कि बिहारीगंज में एक 45 वर्षीय महिला के कोरोना वायरस के संक्रमित होने पर मुरलीगंज प्रखंड एवं नगर पंचायत क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है. लोग अपने-अपने मुख्य सड़क एवं गलियों को बॉस बल्ले के सहारे शहर की ओर जाने वाली और शहर से गांव की ओर आने वाली सड़कों पर अवरोध खड़ी कर आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया है.


लोग खुद अपने मोहल्ले एवं गलियों को सुरक्षित रखने के लिए और खुद को सुरक्षित बनाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. 

मुरलीगंज वार्ड नंबर 12 स्थित गली को भी वार्ड के लोगों ने पूरी तरह आवाजाही के लिए बंद कर दिया है. दिग्घी पंचायत में भलनी गांव में लोगों ने आवाजाही पर बिल्कुल ही विराम लगा दिया. वहीं आज मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पकिलपार गांव जाने के रास्ते को भी ग्रामीणों ने बांस बल्लों के सहारे बंद कर दिया. जब वहां एक डिलीवरी पेशेंट को लेकर मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस जा रही थी तो एंबुलेंस को घंटों वहां खड़ा रहना पड़ा. जबकि घंटों खड़े रहने के बावजूद भी कोई भी बांस बल्ले को हटाने के लिए नहीं आया जिससे कि एंबुलेंस जा सके. 

मौके पर मौजूद एंबुलेंस चालक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि वह खुद आशा की सहायता से बांस बल्ले को हटाकर किसी तरह जननी को लेकर गांव तक पहुंचाएं. एंबुलेंस चालक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले 2 दिनों से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि प्रत्येक गांव की ओर जाने के रास्ते को ग्रामीणों ने सील कर रखा है और वहां कोई रास्ता नहीं मिलता है जिससे काफी परेशानी हो रही है. आपातकालीन स्थिति में किसी भी रोगी को लाने के लिए अगर इस तरह सामना करना पड़ा तो कैसे हम रोगी की जान बचा पाएंगे और कैसे काम कर पाएंगे. हमारे साथ मात्र एक पेशेंट महिला अटेंडेंट के अलावे सिर्फ पकिलपार गांव की आशा कुमारी लालिमा थी जिसकी मदद के सहारे हम अवरोध हटा कर किसी तरह जननी को गंतव्य तक पहुंचाने में सफल रहे.

बांस-बल्ले से ग्रामीणों ने कर दिया सड़क पर अवरोध खड़ी, घंटो फंसी रही एम्बुलेंस बांस-बल्ले से ग्रामीणों ने कर दिया सड़क पर अवरोध खड़ी, घंटो फंसी रही एम्बुलेंस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.