केनरा बैंक के ग्राहक के एकाउंट से एक लाख तिरसठ हजार रूपये की अवैध निकासी

मधेपुरा में केनरा बैंक के ग्राहक के एकाउंट से अवैध रूप से 1.63 (एक लाख तिरसठ हजार) रूपये की अवैध निकासी की गई, मामला हुआ दर्ज.


केनरा बैंक के एक ग्राहक के खाते से लाखों रूपये की अवैध निकासी के मामले में खाता धारक महिला ने सदर थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है. ग्राहक ने अवैध निकासी में बैंककर्मियों पर मिलीभगत की आशंका जताई है. निकासी में साइबर क्राइम अपराधी या बैंककर्मी शामिल हैं इसका खुलासा पुलिस के जांच में ही होगा.

मालूम हो कि शहर के वार्ड नंबर 20 निवासी रूपा देवी ने सदर थाना में आवेदन देकर कहा कि मेरा खाता शहर के केनरा बैंक शाखा में है. मेरे खाता से 5 जनवरी 2020 से 19 मार्च 2020 के बीच 1 लाख 63 हजार 284 रूपये की अवैध निकासी की गयी है. ग्राहक रूपा देवी ने बताया कि अवैध निकासी का पता तब चला जब पासबुक को अपटूडेट कराया और देखा कि लगभग दो महीने के दौरान अवैध निकासी हुई है.

उन्होने बताया कि दो महीने के दौरान पासबुक अपटूडेट कराने कई बार बैंक गयी लेकिन हर बार यह कहकर लौटा दिया जाता था कि मशीन खराब  है या लिंक फेल है. बैंक द्वारा पासबुक अपटूडेट के लिए बार-बार लौटाने के कारण इतनी बड़ी राशि की निकासी हुई, इस से शंका है कि इस घटना में बैंककर्मी भी शामिल थे. निकासी का कोई भी मैसेज मेरे मोबाइल पर नहीं आया, जबकि पहले जब कभी मैं रूपये की निकासी करती थी तो हर बार मैसेज मिलता था. 

वहीं उन्होंने कहा कि पता चला है कि निकासी गूगल के जरिये हुआ है. निकासी में मजेदार बात यह है कि पासबुक अपटूडेट होने पर पता चला कि अवैध निकासी में बदमाशों ने पहली बार एक रूपये की निकासी से शुरू किया और कई बार एकाउंट से मात्र एक रूपये निकाले, लेकिन धीरे-धीरे निकासी का दायरा बढ़ाते हुए 9 हजार से ऊपर गया और अन्तिम बार 10 हजार के आसपास राशी की निकासी की है. अगर पासबुक अपटूडेट होता तो पहले ही पता चल जाता.

पीड़िता ने कहा कि घटना से जुड़ी तमाम साक्ष्य, बैंक का पूरा स्टेटमेंट के साथ थानाध्यक्ष को आवेदन के साथ उपलब्ध कराते हुए घटना में शामिल  बदमाश को गिरफ्तार कर राशि बरामद करने की गुहार लगाईं है. 
वहीं थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन मिला है, केस दर्ज किया जा रहा है.

केनरा बैंक के ग्राहक के एकाउंट से एक लाख तिरसठ हजार रूपये की अवैध निकासी केनरा बैंक के ग्राहक के एकाउंट से एक लाख तिरसठ हजार रूपये की अवैध निकासी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.