युवाओं ने आपस में चंदा कर ही बना लिया बड़ी मात्रा में सेनेटाइजर और किया बाजार को सेनेटाइज

भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस के चपेट में है और लगातार इससे जूझ रही है । अन्य देशों की तरह भारत में भी 21 दिनों का लॉक डाउन चल रहा है । 

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय बाजार में लाकडाउन की लम्बी अवधि बीतने के बावजूद अबतक मुख्यालय बाजार में किसी तरह का कोई छिड़काव या सेनेटाईज का कार्य नहीं होने से क्षुब्ध होकर स्थानीय युवाओं ने आपस में चंदा कर अपने बाजार को सेनेटाइज करने का बीड़ा उठाया और घंटेभर की मशक्कत में ही कार्य को अंजाम देने को तैयार हो गये। 

इन युवाओ का मानना है कि सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है और ऐसी आपातकालीन परिस्थितियों में एक दूसरे की मदद कर के ही हम इस विपदा से निपट सकते हैं ।

युवा समाजसेवी राजेश कुमार मोदी, युवा पत्रकार वसीम अख्तर, उमेश सहनी विनोद सहनी, प्रीतम कुमार, कौशल कुमार, विजेंद्र मेहता, मन्ना ठाकुर, किशोर ठाकुर, आशीष सहनी, प्रकाश सहनी, विपिन सहनी ने 4 बड़े बड़े ड्रम में स्वयं से सैनिटाइजर का निर्माण कर मुख्यालय के प्रखंड सह अंचल कार्यालय, थाना, मुख्य बाजार, बड़ी हाट, छोटी हाट, समाज कल्याण चौक, साहनी चौक, दुर्गा मंदिर चौक, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर खेल मैदान, प्रखंड संसाधन केन्द्र सहित मुख्यालय बाजार के साथ-साथ सड़कों, घरों, दुकानों को सैनेटाइज किया।

इस दौरान सभी युवा समाजसेवियों ने आम लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें सरकार के निर्देश का पालन करते हुए अगले आदेश तक घर में ही रहने एवं सोशल डिस्टेन्श का पालन करने का आग्रह भी किया।

देखें इस वीडियो में कैसे बनाया युवाओं ने सेनेटाइजर और इसका छिडकाव, यहाँ क्लिक करें.
(नि. सं.)
युवाओं ने आपस में चंदा कर ही बना लिया बड़ी मात्रा में सेनेटाइजर और किया बाजार को सेनेटाइज युवाओं ने आपस में चंदा कर ही बना लिया बड़ी मात्रा में सेनेटाइजर और किया बाजार को सेनेटाइज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.