रात आये आंधी-तूफान ने जम कर मचाया तांडव: ओला वृष्टि से मकई और सब्जी के फसल को बड़ा नुकसान

रात आये आंधी-तूफान ने मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के दुलार पिपराही और बैहरी पंचायत में जम कर तांडव मचाया । बैहरी पंचायत के किसानों के मकई की सर्वाधिक क्षति हुई है । 


कई जगहों पर आंधी से घर के छप्पर तक उड़ गये हैं तो घर के उपर बड़े-बड़े पेड़ के गिर जाने से भी काफी क्षति हुई है । सिंहेश्वर के बैहरी पंचायत के सरपंच चंदन कुमार ने बताया कि वार्ड नंबर 8 के विपत साह, तिलक साह, मुरारी साह, मन्नु साह, अनिल साह, वही वार्ड नंबर 8 के संजय साह, रामानंद गुप्ता ने बताया कि उसका पूरा मकई रात के ओला वृष्टि से बर्बाद हो गया । दुलार पिपराही पंचायत वार्ड नंबर 6 में भी ओलावृष्टि और आंधी तूफान से भारी क्षति हुई है । मकई  के पौधे का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है । यहाँ  200 से 250 ग्राम तक का ओला गिरने से मकई टूट कर गिर गया है । 

जबकि राजेंद्र यादव और राजेश ऋषिदेव के घर का छप्पर ही उड़ गया । वहीँ बिष्णुदेव मंडल का घर गिरने से गोहाली में बंधा हुआ भैस भी मर गया । रूपौली में देवेंद्र यादव और लाल गुप्ता का भी छत उड़ गया । वहीँ सभी जगहों पर सब्जी की फसल भिन्डी, मिर्च और प्याज में नुकसान की बात कही गई. 

रात आये आंधी-तूफान ने जम कर मचाया तांडव: ओला वृष्टि से मकई और सब्जी के फसल को बड़ा नुकसान रात आये आंधी-तूफान ने जम कर मचाया तांडव: ओला वृष्टि से मकई और सब्जी के फसल को बड़ा नुकसान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.