सिंहेश्वर में बहुप्रतीक्षित 60 फीट चौड़ी बनने वाली सडक की नापी के लिए पहुंचे अधिकारी

मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत रोड नंबर 18 के एन.एच. 106 से प्रखंड कार्यालय के आगे नहर तक बहुप्रतिक्षित सड़क का निर्माण के लिए सीओ के साथ अंचल अमीन और भवन निर्माण विभाग के एसडीओ ने स्थल पर नापी कर सड़क का जायजा लिया. 


इस बावत कार्यपालक अभियंता शैलेन्द्र कुमार मंडल ने बताया कि इस योजना का संवेदक दिवाकर कुमार को बनाया गया है. योजना की प्राक्कलित राशि चार करोड़ सोलह लाख रूपये है. जिसमें इस सड़क की चौड़ाई 60 फीट नाला सहित होगी. इस बावत सीओ अनिल कुमार सिन्हा के द्वारा स्थल की मापी का जायजा लिया है. ग्रामीण कार्य विभाग के जे.ई. भ्रमर कुमार सिंह ने बताया कि 60 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण होना है जिसमें 7 मीटर कालीकरण किया जाएगा तथा दोनों तरफ 2-2 मीटर के नाला का निर्माण किया जाएगा. जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा. 

वहीं सीओ ने यह भी बताया कि जिसका भी घर या दरवाजा सरकारी जमीन में पड़ता है वो खुद ही तोड़कर हटा लें अन्यथा सरकारी स्तर पर तोड़े जाने पर उसमें होने वाले खर्च के साथ अलग से मजदूरी भी वसूल किया जाएगा. ज्ञात हो कि इस सड़क के निर्माण के लिए वर्षों से लोगों ने आवाज बुलंद की है लेकिन सरकारी नक्कारखाने में आवाज गुम सी हो गई, लोगों की आश भी टूटने लगी थी जिसके बाद से ही सड़क निर्माण के लिए आवाज उठने लगी थी. 

काफी वर्षों के बाद आखिरकार सड़क निर्माण का रास्ता तो साफ हो गया है लेकिन कई जगहों पर सरकारी मकान होने के वजह से परेशानी का सामना करना होगा जिसे पूरा करने में प्रशासन के पसीने छूटना तय है. कुछ लोगों ने बताया कि इस सड़क को बनाने की कवायद का सिलसिला शुरू करना प्रशासन के द्वारा लोगों को झुनझुना न साबित हो.
सिंहेश्वर में बहुप्रतीक्षित 60 फीट चौड़ी बनने वाली सडक की नापी के लिए पहुंचे अधिकारी सिंहेश्वर में बहुप्रतीक्षित 60 फीट चौड़ी बनने वाली सडक की नापी के लिए पहुंचे अधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.