पुलिस को दस दिन बाद भी नहीं मिला सी.एस.पी. संचालक लूट कांड का सुराग

मधेपुरा सीएसपी लूट कांड के दस दिन बाद भी पुलिस ने अपराधी तो दूर अपराधी का सुराग पाने में भी पूरी तरफ विफल है. जबकि पुलिस ने घटना के बाद जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार करने का दावा किया था.

मालूम हो कि 17 अप्रैल को सी.एस.पी. संचालक अजय राय जिला मुख्यालय से बैंक से रूपये की निकासी कर शाम होने के कारण जिला मुख्यालय स्थित निवास मे ठहर गया था और सुबह 6 बजे अपनी बाइक से अपने गांव धुरगांव जहां सीएसपी केन्द्र था जा रहा था कि घात लगाये अपराधी बुधमा नहर पर हथियार के नोक पर बाइक रुकवा कर 1 लाख 40 हजार रुपया, लैपटॉप और मोबाइल लूट कर फरार हो गया. अपराधी की संख्या तीन बताई गई थी और वे अपाचे बाइक से थे.

पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली और कहा कि घटना में शामिल आसपास के अपराधी हैं जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा लेकिन घटना के दस दिन बाद भी अपराधी तो दूर अपराधी का सुराग पाने में भी पुलिस पूरी तरह विफल रही है.

वहीं दूसरी ओर 22 अप्रैल को सदर थाना क्षेत्र के दूवियाही पूल के पास अज्ञात बदमशों ने एक घैलाढ़ प्रखण्ड में काम करने वाले कर्मचारी अमित कुमार का लैपटॉप और पर्स लूट कर फरार हो गया. घटना के एक सप्ताह बाद पुलिस लैपटॉप और पर्स को खोज निकालना तो दूर घटना को अंजाम देने वाले बदमशों का पता लगाने में भी विफल रही.

पुलिस अक्सर मामले की जांच करने और बदमाश को जल्द गिरफ्तार करने का दावा करती है लेकिन सच तो ये है कि घटना के बाद पुलिस मामले को ठंडे बसते में डाल देती है. मजेदार बात तो यह है कि पुलिस के उच्चाधिकारी हर घटना की समीक्षा करते हुए आदेश देते हैं लेकिन अनुसंधानकर्ता पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है.

पुलिस को दस दिन बाद भी नहीं मिला सी.एस.पी. संचालक लूट कांड का सुराग पुलिस को दस दिन बाद भी नहीं मिला सी.एस.पी. संचालक लूट कांड का सुराग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.