लॉकडाउन में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद के द्वारा की जा रही है जरूरतमंदों को मदद

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान मुख्य पार्षद द्वारा वार्ड नंबर 3 और 4 में बिस्किट, मास्क और जरूरतमंदों को कुछ पैसों की सहायता दी जा रही है.

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के मुख्य पार्षद द्वारा कोरोना महामारी को लेकर जहां प्रशासन लोगों को इसकी सुरक्षा के उपाय को लेकर आगाह कर रही है, वहीं दूसरी तरफ नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव जनप्रतिनिधि भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी सूचना प्रशासन को उपलब्ध कराई जा रही है. इसके अलावा जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने निजी कोष से नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 और 4 में मजदूर वर्ग के लोगों के बीच मास्क, बिस्किट एवं पैसे का वितरण भी किया जा रहा है. 

मौके पर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद ने सोमवार को खासकर वृद्धों को पैसे के साथ मास्क और डेटॉल भी वितरित किए. मुख्य पार्षद द्वारा घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के अलावा साबुन से समय-समय पर हाथ धोने और घरों में रहने को लेकर आगाह किया जा रहा है. वार्ड नंबर 3 और 4 में उठाए गए इस कदम का स्थानीय लोग काफी प्रशंसा कर रहे हैं.

उन्होंने ध्वनि विस्तारक यंत्र से दोनों ही वार्डों में सोशल डिस्टेंस का सामान्य अर्थ लोगों से दूरी बनाए रखने को अगर बाहर जाते हैं तो लोगों से कम से कम 6 फीट की दूरी बेहद जरूरी है. कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय शुरू से ही लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने की अपील करता रहा है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि भीड़ में यह पता नहीं होता कि कौन इस खतरनाक वायरस से संक्रमित है. अगर किसी को इसका संक्रमण होगा तो दूसरे भी इसकी चपेट में आ सकते हैं. इस स्थिति में संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा होता है.

लॉकडाउन में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद के द्वारा की जा रही है जरूरतमंदों को मदद लॉकडाउन में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद के द्वारा की जा रही है जरूरतमंदों को मदद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.