लॉकडाउन में विभिन्न जगहों से पैदल आ रहे बेरोजगार मजदूरों का सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया नाश्ते पानी का प्रबंध

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र होकर रेलवे लाइन के सहारे रात के 11:00 बजे घर लौट रहे 200 मजदूरों को नाश्ते पानी एवं बिस्कुट का प्रबंध समाजिक संगठनों द्वारा किया गया. 


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के बीच अपने घरों की ओर लौट रहे गरीब, मजदूर और अप्रवासी लोगों के लिए मुरलीगंज की विभिन्न सामाजिक संगठनों जिसमें चेंबर ऑफ कॉमर्स, उद्भव एक प्रयास एवं हेल्पलाइन की ओर से मुरलीगंज स्टेट हाईवे 91 पर दुर्गा स्थान से आगे रेलवे गुमटी पर लगभग 200 लोगों को बिस्कुट, मुढी, भुजिया, प्याज, पानी, का प्रबंध रेलवे गुमटी पर किया.

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने मेडिकल टीम के साथ वहां पहुंच कर अपने घर की ओर रेलवे लाइन के सहारे लौट रहे लोगों को नाश्ता लेकर धीरे-धीरे आगे बढ़ते चले जाने को कहा. 

बता दें कि देशभर में जारी 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन के बीच विभिन्न शहरों में रहने वाले गरीब, मजदूर और प्रवासी लोग किसी भी तरह हर हाल में अपने घरों तक पहुंचना चाहते हैं. इसके लिए यातायात का साधन न मिलने पर लोग पैदल ही घरों की ओर निकल पड़े हैं और दिन-रात चलकर अपनी मंजिल की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. युवा, जवान महिलाएं, गर्भवती महिलाएं एवं बच्चे पैदल ही चले आ रहे थे. जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई लोग किसी भी तरह जल्द से जल्द अपने घरों तक पहुंचना चाहते हैं. 

मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त सचिव सूरज पंसारी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा, चेंबर ऑफ कॉमर्स के कोषाध्यक्ष विनय कुमार, हेल्पलाइन सचिव विकास आनंद, उद्भव एक प्रयास के सचिव रोहन मिश्रा, राहुल मिश्रा, नटवर अग्रवाल, धीरज पंसारी, नितेश निराला, सोनू खान, प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार, मुरलीगंज के पुलिस धनेश्वर मंडल एवं अस्पताल से आए एंबुलेंस तथा मौके पर डॉक्टरों की टीम मौजूद थी.
लॉकडाउन में विभिन्न जगहों से पैदल आ रहे बेरोजगार मजदूरों का सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया नाश्ते पानी का प्रबंध लॉकडाउन में विभिन्न जगहों से पैदल आ रहे बेरोजगार मजदूरों का सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया नाश्ते पानी का प्रबंध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.