मुरलीगंज शहर के बीच की सब्जी मंडी को शिफ्ट किया कॉलेज परिसर में

मधेपुरा के मुरलीगंज शहर के बीचोंबीच सब्जी की थोक मंडी को लॉकडाउन में भीड़ कम करने के लिए के.पी. महाविद्यालय शिफ्ट किया गया.


वहीं सब्जी के खुदरा विक्रेताओं को भीड़ कम करने के लिए तीन जगहों पर किया गया शिफ्ट, मुरलीगंज गोल बाजार पुस्तकालय, मुरलीगंज बस स्टैंड एवं भुवनेश्वरी मुरहो हाई स्कूल के मैदान में.

कोरोना वाइरस से बचाव के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन के दौरान रविवार 29 मार्च को सुबह के 6:00 बजे से ही पुलिस ने सख्‍त तेवर अपना लिए. मुरलीगंज एनएच 107 बेंगा पुल के पूरब सब्जी मंडी में काफी भीड़ नज़र आई. मौके पर पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन ने पहुंचकर बिना किसी वजह के सड़क पर घूमने वालों को खाली करने को कहा. लॉकडाउन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए किया गया था. सब्जी मंडी में लोगों के बीच जरा भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं नजर आई. पुलिस प्रशासन द्वारा पहले तो लोगों को घर चले जाने का आग्रह किया गया, फिर सख्त रुख अपनाकर भीड़ को कम किया गया. 

मामले में नगर पंचायत के कार्यपालक शंकर प्रसाद ने बताया कि सब्जी की थोक मंडी को कोरोना वायरस के चलते यहां से शिफ्ट कर के.पी. महाविद्यालय के मैदान में शिफ्ट किया गया है. वैकल्पिक तौर पर वे वहीं से अपनी थोक मंडी चलाएंगे. शहर में सब्जी की भीड़ को कम करने के लिए दो-तीन जगह सब्जी के खुदरा विक्रेता को शिफ्ट किया गया है.

(1) एक गोल बाजार गौतम शारदा पुस्तकालय के मैदान में 5 सब्जी खुदरा विक्रेताओं भेजा जा रहा है जिससे भीड़ कम हो सके.
(2) मुरलीगंज बस स्टैंड में 5 सब्जी विक्रेताओं को मुरलीगंज बस स्टैंड में शिफ्ट किया जा रहा है.
(3) मुरलीगंज काशीपुर एस.एस. यादव हाई स्कूल के मैदान में करने हेतु किया गया है, जिससे भीड़ को काफी कम किया जा सके और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकें.

मुरलीगंज गोल बाजार में प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी एवं मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने आवश्यकता की चीजों के लिए गोल घेरे में खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए खरीदारी की एवं आम जनता से अपील की कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन के तहत अपने घरों में ही रहे और आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें.

मुरलीगंज शहर के बीच की सब्जी मंडी को शिफ्ट किया कॉलेज परिसर में मुरलीगंज शहर के बीच की सब्जी मंडी को शिफ्ट किया कॉलेज परिसर में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.