मधेपुरा के घैलाढ़ में कोरोना वायरस पर पत्रकारों ने निकाली जागरूकता रैली

ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) से जुड़े पत्रकारों ने सोमवार को कोरोना वायरस को लेकर घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय परिसर से जागरूकता रैली निकाली. 


जागरूकता रैली में आईरा संरक्षक मनीष वत्स, जिलाध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह, जिलामहासचिव सुनीत साना एवं सचिव रविकांत कुमार ने प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों एवं आम जनों के बीच मास्क वितरण किया. 

वहीं मौके पर मनीष वत्स ने कहा कि कोरोना वायरस से आम लोगों को जानलेवा वायरस से बचने के लिए लोगों को डरने की जरूरत नहीं बल्कि जागरूक होने की जरूरत है. जिलाध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह ने कहा कि समय-समय पर सेनिटाइजर या हैंड वाश के साथ अपने हाथ साफ करें और बाजार में आते-जाते समय मास्क का इस्तेमाल करें. घर में भी जाकर सबसे पहले अपने हाथों को धोएं. इसके साथ ही अपने गंदे हाथों से अपने मुंह, आंखों, नाक आदि को हाथ न लगाएं. इससे सभी लोग अपने साथ-साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते हैं. 
साथ ही उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रमुख, थानाध्यक्ष एवं आईरा से जुड़े सभी पत्रकारों के प्रति अभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिले के सभी प्रखंडों में (आईरा) संगठन के द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता रैली निकाली जाएगी. रैली में आइरा संगठन के पत्रकार, प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी सहित आम जनों ने हिस्सा लिया. 

रैली प्रखंड मुख्यालय से शुरू होकर विभिन्न गलियों से होते हुए मुख्य चौराहे पर से वापस मुख्यालय पहुँची. रैली के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताते हुए जागरूक किया गया. इसमें प्रखंड विकास प्राधिकारी राघवेन्द्र शर्मा ने आईरा संगठन के सभी पत्रकारों को इस सराहनीय कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि विश्व में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण आम लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे पहनना जरूरी है. उस पर अमल करना भी जरूरी है.

वहीं प्रखंड प्रमुख सुमन देवी ने कहा कि आइरा संगठन से जुड़े पत्रकारों ने आम जनों में जागरूकता फैलाने के लिए जो जागरूकता रैली निकाला है  वह प्रखंड वासियों के लिए सराहनीय कार्य है. कोरोना वायरस से घबराने की बजाय भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचे और आमजन से हाथ मिलाने के बजाय हाथ जोड़कर स्वागत करें. 
मौके पर कृषि पदाधिकारी काशीनाथ, थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय, नीरज जयसवाल, रामानंद कुमार, आरजू अंसारी, सविता, नंदन कुमार, रविकांत कुमार, जावेद अख्तर, सोनू कुमार, अमित कुमार, सुभाष कुमार, लालेंद्र कुमार, गुरुप्रसाद एवं स्वास्थ्य केंद्र के सभी कर्मी उपस्थित थे.

मधेपुरा के घैलाढ़ में कोरोना वायरस पर पत्रकारों ने निकाली जागरूकता रैली मधेपुरा के घैलाढ़ में कोरोना वायरस पर पत्रकारों ने निकाली जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.