केंद्रों के बेहतर संचालन को लेकर सेविकाओं की सेक्टर बैठक

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के सेक्टर 2 और 3 के आईसीडीएस के निर्देश पर आंगनबाड़ी केंद्रों के बेहतर संचालन को लेकर एक परियोजना के अंतर्गत सेक्टर बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी ने की। 


सेक्टर बैठक में सेविकाओं को मोबाइल एप्स के माध्यम से संचालन करने की बिशेष जानकारी देते हुए  विभाग के नए निर्देश की जानकारी सेविकाओं के बीच दी गई । उन्होंने कहा कि केंद्र संचालन में समय सीमा का पालन होना चाहिए स्कूल पर शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चों के बीच बौद्धिक ज्ञान अवश्य दें ताकि आगे की शिक्षा प्राप्त करने में बच्चों को कोई कठिनाई न हो. साथ ही विभागीय मेनू के अनुसार पोषाहार मिलना चाहिए । केंद्र संचालन के लिए बच्चों के स्वास्थ्य जांच ग्रोथ चार्ट आवश्यक प्लान का होना चाहिए. केंद्र के संचालन में जो भी रजिस्टर बनाने का है उसे प्रत्येक दिन हस्तांतरित किया जाना चाहिए. 

सेविका को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने क्षेत्र में शिशु मृत्यु दर के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के सहायता ले अति कुपोषित बच्चे गर्भवती धात्री माताओं की सलाह दें । मौके पर प्रखंड समन्वयक समसेर आलम,प्रखंड सहायक आरती कुमारी एवं सभी सेविका उपस्थित थे।
केंद्रों के बेहतर संचालन को लेकर सेविकाओं की सेक्टर बैठक केंद्रों के बेहतर संचालन को लेकर सेविकाओं की सेक्टर बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.