नियोजित शिक्षकों के हड़ताल से स्कूलों में पठन-पाठन ठप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के  बैनर तले समान काम के समान वेतन की मांग को लेकर 17 फरवरी सोमवार से जारी शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल से स्कूलों में पठन-पाठन ठप हो गया है। 


संघ से जुड़े नियोजित शिक्षकों ने विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यालय का पठन पाठन ठप कर दिया है। संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर चंदू ने कहा कि राज्य सरकार एक ही काम के लिये दो तरह का वेतन लागू कर नियोजित शिक्षकों को ठगने का काम कर रही है। अब जब तक समान वेतन लागू नहीं की जाती नियोजित शिक्षक हड़ताल पर डटे रहेंगे। मालूम हो प्रखंड में 70 प्राथमिक और मध्य विद्यालय है। सभी स्कूलों में अधिकांश नियोजित शिक्षक ही कार्यरत हैं। अनिश्चित कालीन हरताल से छात्रों के पठन पाठन के अलावा विद्यालयों में एमडीएम भी पूर्णतः बंद है।

वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रमेश सिंह से पूछे जाने पर बताया कि डेढ़ माह से जरूरी कार्य से बाहर हूँ मुझे कोई पता नहीं है. वहीँ बीआरपी धीरेन्द्र कामत व आलोक कुमार मुन्ना ने बताया कि प्रखंड में 262 नियोजित शिक्षक हैं जो पूर्णत: हड़ताल पर हैं. 60 नियमित शिक्षक हैं जिसमें कुछ शिक्षक को परीक्षा में लगाए गए हैं जहां नियमित शिक्षक हैं, वहां विद्यालय खुली हुई है।
नियोजित शिक्षकों के हड़ताल से स्कूलों में पठन-पाठन ठप नियोजित शिक्षकों के हड़ताल से स्कूलों में पठन-पाठन ठप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.