चलाया गया सघन वाहन चेकिंग अभियान

मधेपुरा के घैलाढ़ में एसपी संजय कुमार के निर्देश पर सोमवार को घैलाढ़ बाजार के स्टेट बैंक एवं पेट्रोल पंप के सामने विधि व्यवस्था प्रभारी मणिकांत झा के नेतृत्व में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. 


इस अभियान के तहत बिना हेलमेट पहने बाइक चालक एवं ट्रिपल लोडिंग पर विशेष निगाह रखी गई. मौके पर 3 दर्जन से अधिक वाहन चालकों से गाड़ी के आवश्यक कागजात इंश्योरेंस, हेलमेट, प्रदूषण लाइसेंस आदि की सघनता पूर्वक जांच पड़ताल की गई. इस दौरान पुलिस ने तीन चालकों से 900 रु जुर्माना की राशि वसूल की. वहीं परमानपुर ओ.पी. क्षेत्र के बरदाहा स्टेट बैंक के सामने जांच के दौरान एक मोटरसाइकिल से 500 रु जुर्माना राशि वसूल की. 

इस संबंध में परमानपुर ओ.पी. अध्यक्ष रमाशंकर ने बताया कि राज्य  परिवहन विभाग के निर्देश के आलोक में 1 सितंबर से यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर पहले से और अधिक सख्ती और जुर्माना की राशि बढ़ाई गई है. वहीं वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में बताया गया और लोगों को जागरूक किया गया. 

दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट, जूता और चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट नहीं लगाने सहित अन्य सुरक्षा उपकरण के अभाव में वाहन चालकों से अपील भी की गई कि ऐसी सावधानी नहीं बरतने से जुर्माना लगाई जाएगी. दिन प्रतिदिन दुर्घटना बढ़ती जा रही है जिसे सभी वाहन चालक गंभीरता से लें और यातायात नियमों का पालन करें.
चलाया गया सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया सघन वाहन चेकिंग अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.