मधेपुरा के सिंहेश्वर में दवा दुकानदारों ने की आपातकालीन बैठक

मधेपुरा के सिंहेश्वर रामजानकी ठाकुरबाड़ी में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन सिंहेश्वर के द्वारा एक आपात बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें तीन दिनों तक अपनी-अपनी दवा दुकानों को बंद रखने पर विचार-विमर्श किया गया. 


सभी दवा दुकानदारों ने कहा कि 22, 23 और 24 को राज्य के थोक एवं खुदरा दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता एवं तकनीकी गलतियों के नाम पर विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण के खिलाफ बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर तीन दिवसीय बंदी को सफल बनाने के लिए यह बैठक बुलाई गई है.

वहीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे सिंहेश्वर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन अध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि फार्मासिस्ट के 7 सूत्री मांग को अगर सरकार नहीं मानती है तो एसोसिएशन का संघर्ष जारी रहेगा. फार्मासिस्टों की समस्या को जब तक सरकार द्वारा समाधान नहीं किया जाता तब तक विभाग द्वारा जारी किए गए सभी अनुज्ञप्ति धारी तथा निरीक्षण के दौरान इस नियम के बारे में विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण बंद किया जाए. दवा दुकानदार का निरीक्षण विभाग के द्वारा फॉर्म 35 के अनुसार होना चाहिए. निरीक्षण के लिए जारी की गई ज्ञापांक 262/15 को भी अविलंब निरस्त किया जाए. विभागीय निरीक्षण का उद्देश्य सुधार करना होना चाहिए ना कि उसके नाम पर उत्पीड़न एवं शोषण किया जाना. सरकार जब तक उसके लिए समुचित व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराती है तब तक विभाग के द्वारा दवा दुकानदारों का शोषण होता रहेगा. इस बंदी में हम सभी दुकानदारों के द्वारा चट्टानी एकता का सबूत देकर सफल बनाना हमारा कर्तव्य ही नहीं दायित्व भी है. इस तीन दिवसीय हड़ताल में आपातकालीन सेवा भी बिल्कुल बंद रहेगी. किसी भी परिस्थिति में कोई दुकानदार किसी को दवा दे कर हमारी एकता में दरार नहीं डालेंगे. 

वहीं मौके पर कैलाश सिंह, अशोक भगत, चंद्र शेखर चौधरी, श्रवन अग्रवाल, राकेश कुमार, कौशल किशोर सिंह, संजीव यादव, अमित रंजन, अमित सिंह, बंटी एवं अन्य दवा दुकानदार मौजूद थे.
मधेपुरा के सिंहेश्वर में दवा दुकानदारों ने की आपातकालीन बैठक मधेपुरा के सिंहेश्वर में दवा दुकानदारों ने की आपातकालीन बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.