नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राज्यीय T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच: पश्चिम बंगाल की टीम ने दिल्ली को हराया

मधेपुरा जिले के यूनाइटेड क्रिकेट क्लब पुरैनी के द्वारा प्रखंड मुख्यालय के डॉ भीमराव अंबेडकर खेल मैदान में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर राज्य टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच दिल्ली और पश्चिम बंगाल की टीम के बीच खेला गया.


जिसका शुभारम्भ नेताजी के जन्मदिवस के अवसर पर केक काटकर एवं पुष्प अर्पित कर मुखिया प्रतिनिधि मकदमपुर सह भाकपा माले नेता गजेन्द्र राम ने किया और उनकी जयंती पर उन्हे नमन करते हुए कहा की नेताजी आजादी की लड़ाई में अग्रणी क्रांतिकारी नेता थे जिनकी अहम भूमिका ने हमें आजादी दिलाई। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम बंगाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाई । पश्चिम बंगाल की ओर से बल्लेबाजी करते हुए तरुण ने 5 छक्के सात चौके की मदद से 73 अजीत ने 1 छक्का छह चौके की मदद से 41 एवं मोंटी ने दो छक्के की मदद से 13 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करते हुए राजू ने 4, सौगंध ने 3 विकेट हासिल किए।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट गवांकर 126 रन पर ही पश्चिम बंगाल के गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हो गए। दिल्ली की ओर से विवेक ने 15 गेंद में 33, युवराज ने 23 गेंद में 24 रन का योगदान दिया। पश्चिम बंगाल की ओर से नटवर ने 3, अनूप ने 2, नंदकिशोर ने 2 एवं अजीत ने दो विकेट हासिल किए.

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पश्चिम बंगाल के खिलाड़ी तरुण को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाप नेता कापेश्वर सिंह निषाद एवं जिला परिषद प्रतिनिधि प्रोफेसर मनोज यादव के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया गया। वहीँ लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष सोनू झा के द्वारा लीग मैच जीतने पर पश्चिम बंगाल के कप्तान अनूप को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

निर्णायक के रूप में मुन्ना ठाकुर एवं विनोद कांबली उद्घोषक के रूप में आर्यन रस्तोगी, राजू स्टार, राशिद लतीफ, स्कोरर के रूप में केपी प्रभाकर, बोर्ड स्कोरर के रूप में प्रियंकेश कुमार मौजूद थे।
उद्घाटन मुकाबले के दौरान मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय साहनी, संयोजक आलोक राज,सचिव विलाश शर्मा, कोषाध्यक्ष गौरव राय, आलोक कुशवाहा ,जुबेर आलम, अखिलेश मेहता,उमेश साहनी, नारायण चौधरी, विनोद सहनी,राजीव यादव, इत्यादि मौजूद थे।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राज्यीय T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच: पश्चिम बंगाल की टीम ने दिल्ली को हराया नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राज्यीय T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच: पश्चिम बंगाल की टीम ने दिल्ली को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.