स्व० सतीश सिंह की श्रद्धांजलि सभा में संवेदना व्यक्त करने पहुंची पूर्व सांसद लवली आनंद

"स्वर्गीय सतीश सिंह जी के निधन से ना केवल 'फ्रेंड्स ऑफ आनंद' को बल्कि संपूर्ण इलाके को जो अपूरणीय क्षति हुई है, उसकी भरपाई निकट भविष्य में असम्भव है । वे इलाके में संगठन की रीढ़ तो थे ही, सामाजिक और जन सरोकारों से जुड़े सवालों पर अपनी अग्रणी भूमिका के कारण आम लोगों के बीच भी काफी लोकप्रिय थे ।


आनंद मोहन जी के प्रति उनकी अखंड निष्ठा और समर्पण अविस्मरणीय है । ऐसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं के दम पर ही 'फ्रेंड्स ऑफ आनंद' और आनंद मोहन जी आज प्रतिकूल परिस्थितियों में भी खड़े हैं । उनका आकस्मिक निधन मेरी पारिवारिक क्षति और उनकी पारिवारिक जिम्मेदारी मेरी निजी जिम्मेवारी है। हर सुख में दुख में मै और फ्रेंड्स ऑफ आनंद परिवार उनके साथ खड़ा रहेगा।"

उक्त बातें फ्रेंड्स ऑफ आनंद के जिला उपाधयक्ष स्व. सतीश सिंह की शोक में सुखासन में आयोजित स्वर्गीय सतीश सिंह की श्रद्धांजलि सभा में पूर्व सांसद लवली आनंद ने अपनी शोक संवेदना में कहीं ।

 इस श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए 'फ्रेंड्स ऑफ आनंद' के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चेतन आनंद ने कहा कि सतीश चाचा हमारे अभिभावक और मेरे पिता के सच्चे सिपाही थे ।उनके आकस्मिक निधन से पूरा 'फ्रेंड्स ऑफ आनंद' परिवार सदमे में है । वह हमारे सुख-दुख के साथी थे । उनके निधन से रिक्त जगह को भरा नहीं जा सकता । श्री चेतन ने मंच से संगठन द्वारा उनकी दोनों को अविवाहित पुत्रियों की शादी का संकल्प दोहराया और 30 जनवरी 2020 को बड़ी संख्या में लोगों से बापू सभागार, पटना आने की अपील की । कहा कि सतीश चाचा की अंतिम इच्छा भी आनंद मोहन जी की रिहाई ही थी और वह सदैव इसके लिए चिंतित और प्रयासरत रहते थे ।

अंत में उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रख दर्जनों गरीब बच्चे, बूढ़े, बूढ़ियों और विधवाओं के बीच कंबल वितरण किया गया ।

इस मौके पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद सहरसा के जिलाध्यक्ष अजय कुमार बबलू, पूर्व प्रधानाध्यापक  वीरेंद्र बाबू, सत्य ना. सिंह उर्फ बाबा जी सिंह, रोहिन दास, अनिल सिंह अभिषेक प्रिंस, दीपक सिंह, अशोक सिंह, कमलेश्वरी प्रसाद सिंह, गोपी सिंह, संजय राय सहित फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता समेत शुभचिंतक मौजूद रहे.
(नि. सं.)
स्व० सतीश सिंह की श्रद्धांजलि सभा में संवेदना व्यक्त करने पहुंची पूर्व सांसद लवली आनंद स्व० सतीश सिंह की श्रद्धांजलि सभा में संवेदना व्यक्त करने पहुंची पूर्व सांसद लवली आनंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.