केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का तीन दिवसीय हड़ताल, दवा दुकानदारों ने किया बंद का समर्थन

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र में संचालित सभी दवा दुकान बुधवार से तीन दिनों तक बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर पूर्ण रूपेण बंद रहेगी. 


जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने होने वाले तीन दिवसीय हड़ताल में सभी दुकानदारों से समर्थन की माँग की है. इस बावत मिली जानकारी के अनुसार राज्य के थोक एवं खुदरा दवा दुकानों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता एवं तकनीकी गलती के नाम पर किये जा रहे विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में सात सूत्री मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल बुधवार से किया जा रहा है. 

इस बावत केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन पुरैनी प्रखंड के अध्यक्ष मोहम्मद अफरोज आलम, सचिव विष्णु केडिया एवं कोषाध्यक्ष प्रकाश पंसारी ने बताया कि सरकार ने दवा दुकान के लिए फार्मासिस्ट की नियुक्ति अनिवार्य कर दी है. इस परिस्थिति में फार्मासिस्ट की कमी को देखते हुए दवा दुकानों का संचालन करना संभव प्रतीत नहीं हो रहा है. दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट के नाम पर सरकारी एवं विभागीय स्तर से शोषण करने की प्रक्रिया निरंतर जारी है. 

स्वास्थ्य विभाग पहले दवा दुकानदारों को लाइसेंस जारी करता है उसके बाद दोहन शुरू करता है. उनलोगों ने यह भी बताया कि जब तक सरकार द्वारा इस समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तब तक विभाग द्वारा अनुज्ञप्तिधारी के साथ निरीक्षण के दौरान उक्त नियम के तहत जांच एवं शोषण बंद किया जाय. 

वहीं अध्यक्ष मोहम्मद अफरोज ने बताया कि हड़ताल के दौरान आपातकालीन स्थिति के लिए प्रखंड मुख्यालय स्थित रॉयल मेडिकल हॉल एवं ओम मेडिकल हॉल खुली रहेगी. उन्होंने कहा कि अगर सरकार द्वारा उपरोक्त मांगों पर उचित निर्णय नहीं लिया जाता है तो एसोसिएशन के द्वारा अगला आंदोलन अनिश्चितकालीन बंदी के रूप में किया जाएगा.
केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का तीन दिवसीय हड़ताल, दवा दुकानदारों ने किया बंद का समर्थन केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का तीन दिवसीय हड़ताल, दवा दुकानदारों ने किया बंद का समर्थन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.