Black Friday: दुर्धटनाओं का दिन रहा शुक्रवार: बुजुर्ग महिला की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र में शुक्रवार को चार अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटना में जहां एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मौत हो गई वहीं 8 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए । 


घायलों में से 4 व्यक्ति  की हालत चिंताजनक देख चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया है । जानकारी के अनुसार कुमारखंड  थाने के गोपालपुर वार्ड नंबर 3 की निवासी यशोदा देवी विगत कुछ दिनों से अपने दामाद के यहाँ मेहमाननवाजी कर रही थी । यशोदा देवी सिहपुर गढिया पंचायत स्थित सिकरहटी वार्ड नंबर 9 में  अपने  शुक्रवार को शुक्रवार को अपने बेटी दामाद के घर के आगे में स्टेट हाईवे 91 पर टहल रही थी. इसी दौरान बाइक से जदिया की तरफ जा रहे मुरलीगंज थाने के तमोट परसा गांव के निवासी चंदन कुमार और हंसराज ने अपना नियंत्रण खो दिया और बुजुर्ग महिला यशोदा देवी को जबरदस्त रूप से धक्का मार दिया। जिसके कारण यशोदा देवी और बाइक चालक चंदन कुमार एवं हंसराज बुरी तरह घायल हो गए । 

स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में घायल तीनों व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। इलाज के दौरान बुजुर्ग महिला यशोदा देवी की मौत हो गई. यशोदा देवी के मौत की खबर सुनते ही बाइक चालक चंदन कुमार और हंसराज लोगों को चकमा देकर अस्पताल से फरार हो गए । इधर बुजुर्ग महिला की मौत की खबर सुनते ही सिकरहटी गांव में स्टेट हाईवे 91 को मृतका के बेटी दमाद के परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ रोड को जाम कर दिया। पन्द्रह मिनट  के  पश्चात ही पुलिस के पहुंचने पर लोगों ने रोड जाम को समाप्त कर दिया। 

घटना की सूचना मिलते ही सीओ जयप्रकाश राय, कुमारखंड थानाध्यक्ष दीपकचंद्र दास घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों से बातचीत कर रहे थे । इसी दौरान बिहार सरकार के मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव अपने काफिले के साथ गुजर रहे मृतका के दमाद के परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया और पुलिस को समुचित कार्रवाई करने की बात कही । 

थानाध्यक्ष दीपकचंद्र दास ने  घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा जा रहा है और मृतका यशोदा देवी के पति वह गोपालपुर निवासी जगदीश ऋषि देव के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

 दूसरी तरफ कुमारखंड थाने के भतनी ओपी स्थित भतनी  कुपारी गांव में शुक्रवार को दो बाइक की आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर में महिला समेत तीन व्यक्ति घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में सभी घायलों को कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया । जहाँ ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने दो व्यक्ति  की हालत चिंताजनक देख  प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया । 
 जानकारी के अनुसार कुमारखंड थाना क्षेत्र के कुमारखंड निवासी सुमन कुमार अपनी पत्नी अंजली कुमारी के साथ त्रिवेणीगंज परीक्षा देने के लिए जा रहे थे। भतनी ओपी के भतनी कुपारी  गांव के समीप पहुंचते ही शंकरपुर के बरियाही गांव के निवासी राहुल कुमार के बाइक से जबरदस्त रूप से टक्कर हो गई। दो बाइक की टक्कर में सुमन कुमार और इनकी पत्नी अंजली कुमारी और बाइक चालक राहुल कुमार बुरी तरह घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में बाइक चालक सुमन कुमार और अंजली कुमारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने उक्त दोनों पति पत्नी की स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया। भतनी पुलिस घटना की सूचना मिलते ही दरोगा बृजनंदन प्रसाद पुलिस फोर्स के साथ  घटनास्थल पर पहुंचकर पाया कि शंकरपुर के बरियाही निवासी राहुल कुमार शराब के नशे में धुत बुरी तरह जख्मी था। वहीँ इनके बाइक पर सवार संदीप सरदार और सचेन सरदार भी नशे की हालत में थे । पुलिस ने उक्त तीनों पियक्कड़ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल चेकअप कराया जहां शराब पीने की पुष्टि हुई । बाईक चालक राहुल कुमार का ईलाज पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी में इलाज चल रहा है । वहीं पियक्कड़ संदीप सरदार और सचेन कुमार को भी पुलिस  गिरफ्तार कर लिया । भतनी ओपी के दरोगा बृजनंदन प्रसाद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि  प्राथमिकी दर्ज कर उक्त  तीनों पियक्कड़ को जेल भेजा जाएगा । 

इसके अलावे शुक्रवार को थाना क्षेत्र के सिकरहटी गांव में स्टेट हाईवे 91 पर बाइक के आगे में एकाएक कुत्ता के आ जाने के कारण बाइक चालक अपना संतुलन खोते हुए रोड पर गिर पड़ा। जिसके कारण बाइक चालक  और बाईक पर सवार इनकी पत्नी बुरी तरह घायल हो गए । परिजनों ने आनन-फानन में घायल पति-पत्नी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक के द्वारा इलाज किया जा रहा है । जानकारी के अनुसार चौसा थाने के सहरा टोला के निवासी रामशरण पासवान अपनी पत्नी सीमा देवी के साथ कुमारखंड थाना क्षेत्र के गुड़िया गांव स्थित अपने ससुराल से घर जा रहे थे । रास्ते में सिकरहटी गांव स्थित स्टेट हाईवे 91 पर बाइक पर बाईक के आगे में एकाएक कुत्ता के आ जाने के कारण दुर्घटना हो गई। 

इधर श्रीनगर थाने के पुरैनी निवासी मोहम्मद शाहिद की पत्नी बीबी शमीला खातून भी सड़क  दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई । परिजनों ने आनन-फानन में घायल महिला को सीएचसी में भर्ती कराया जहाँ ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के द्वारा इलाज किया जा रहा है । 
( रिपोर्ट : मीना कुमारी | मधेपुरा टाइम्स)
Black Friday: दुर्धटनाओं का दिन रहा शुक्रवार: बुजुर्ग महिला की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल Black Friday: दुर्धटनाओं का दिन रहा शुक्रवार: बुजुर्ग महिला की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.