मानव श्रृंखला का नियोजित शिक्षक भी करेंगे बहिष्कार

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के दुर्गा मध्य विद्यालय के प्रांगण में संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार चंदू के नेतृत्व में एक बैठक आहूत की गई।

बैठक में  सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि  आगामी 19 जनवरी को जनजीवन हरियाली के पक्ष में राज सरकार द्वारा आयोजित मानव श्रृंखला का बहिष्कार किया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर चंदू ने कहा कि बिहार के लाखों नियोजित शिक्षकों को राज्य सरकार से जिन उपेक्षाओं का शिकार होना पड़ा है उसके बाद सरकार के किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य में शिक्षकों का सहयोग करना कठिन हो गया है. नियोजित शिक्षक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं इसलिए नियोजित शिक्षकों ने सरकार के किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य में सहयोग नहीं करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि आगामी 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला में प्रखंड के कोई भी नियोजित शिक्षक शामिल नहीं होंगे । 

साथ ही कहा कि शिक्षक राष्ट्र की मुख्यधारा शिक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी का निर्वाह बखूबी निभा रहे हैं. बिहार के लाखों नियोजित शिक्षक समस्याओं से त्रस्त हैं. सरकार की उपेक्षापूर्ण रवैया एवं शिक्षा व शिक्षक विरोधी नीतियों का खामियाजा भुगतने को नियोजित शिक्षक विवश हैं। 

मौके पर जिला कोषाध्यक्ष विनोद कुमार, प्रखंड कोषाध्यक्ष विजय कुमार, प्रखंड उपाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार, जुगल किशोर, अविनाश कुमार, जयप्रकाश कुमार, दिलीप कुमार, कुमारी काजल, कामिनी, नीता कुमारी, नीलम कुमारी, गौतम कुमार, मिथिलेश कुमार, नीरज कुमार, छोटेलाल मंडल आदि अनेकों शिक्षक उपस्थित थे.
मानव श्रृंखला का नियोजित शिक्षक भी करेंगे बहिष्कार मानव श्रृंखला का नियोजित शिक्षक भी करेंगे बहिष्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.