अवैध ढंग से बलुआही मिट्टी खनन करने पर आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के चिति पंचायत के चिकनोटवा गांव के खेतों से अवैध तरीके से बलुआही मिट्टी खनन करने वालों पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई। 


बिना अनुमति खनन करने की बात सामने आने पर सक्षम पदाधिकारी सह खान निरीक्षक अमिताभ कुमार ने घैलाढ़ थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई.

सक्षम पदाधिकारी सह खनन निरीक्षक अमिताभ कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मुख्यमंत्री सचिवालय के आईटी नंबर 20190 17101 दिनांक 16/04/ 2019 से प्राप्त जन शिकायत के पत्र के आलोक में अधोहस्ताक्षरी द्वारा दिनांक 21/09/ 2019 को मौजा चिति टोला चिकनोटवा का स्थल निरीक्षण किया गया तो पाया गया कि अवैध बलुआही मिट्टी का उत्तोलन किया गया है. जमीन मालिक का नाम एवं पता तथा खाता खेसरा एवं रकबा के बारे में पूछताछ किया गया, लेकिन स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बतलाने से इनकार किया । वहीँ अंचलाधिकारी घैलाढ़ ने अपने पत्रांक 3-2 दिनांक 07/01/2020 में उक्त जमीन के मालिक का नाम एवं पता तथा अन्य ब्यौरा दिया जिसमें 8 व्यक्तियों के विरुद्ध बिहार खनिज नियमावली 2019 के नियम 56 एवं अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिक दायर करते हुए अवैध खनन पर रोक लगाने की बात कही।

थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि तहरीर के आधार पर आठों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

अवैध ढंग से बलुआही मिट्टी खनन करने पर आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज अवैध ढंग से बलुआही मिट्टी खनन करने पर आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.