कड़ाके की ठंढ के बावजूद दंगल के दावपेंच देखने उमड़ी भारी भीड़

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के मौरा कवियाही पंचायत के मौरा खाप गांव में पांच दिवसीय पूसी पूणिंमा मेला के अवसर पर लगने वाले मेला में अन्तरराज्य  के पुरूष दंगल का आयोजन किया गया।


दंगल में तीसरे दिन बिहार, यूपी, एमपी, नेपाल और बंगाल के पुरुष पहलवान ने अपना अपना दांव पेंच अजमाया। कडाके ठंड के बाबजूद हजारों की संख्या में भीड़ जुटी थी।  पुरुषो के दंगल में खगड़िया बिहार के कर्मवीर, राजकुमार, ऋषि, लतौना सुपौल के गजेन्द्र, मधुबनी के संत पहलवान बनारस के संतोष, गाजीपुर के पवन, छोटू, जौनपुर के राहुल, रोहियार के अमरजीत पहलवान के  दंगल में दांव पेंच को देखकर दर्शकों ने तालियों से हौसला बढाया। 

मैच में रेफरी के रुप में चन्द्रेव पहलवान थे। मेला के आयोजन में मौरा कवियाही के मुखिया सह मुखिया संघ के जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार अकेला का योगदान महत्वपूर्ण रहा। 

इसके अलावे कमिटी के  सदस्य सह  पैक्स अध्यक्ष भागवत यादव, अवधेश कुमार ,जेसस कुमार, कांग्रेस युवा नेता सुनील कुमार , उज्जवल कुमार , शशि कुमार , गन्नू यादव , सुयं नारायण राम, हकीम, इन्द्र कुमार, जेसस कुमार,रमेश आदि  मौजूद थे। मंच संचालन सूर्य नारायण राम ने किया.

कड़ाके की ठंढ के बावजूद दंगल के दावपेंच देखने उमड़ी भारी भीड़ कड़ाके की ठंढ के बावजूद दंगल के दावपेंच देखने उमड़ी भारी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.