अंतर राज्य टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट: नेपाल को पराजित कर हरियाणा ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

मधेपुरा के पुरैनी में यूंनाइटेड क्रिकेट क्लब पुरैनी के द्वारा प्रखंड मुख्यालय के डॉ भीमराव अंबेडकर खेल मैदान में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर राज्य टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट का तीसरा लीग मैच हरियाणा और नेपाल की टीम के बीच खेला गया. 


जिसका शुभारम्भ राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओ ने क्रिकेट मैदान पर श्रृंखला बनाकर और प्रभात फेरी निकाल कर किया. इसके बाद मैच के मुख्य आतिथि व्यापार मंडल अध्यक्ष अमित कुमार लाल ने टॉस कर के मैच का शुभारम्भ किया. 

आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस टी-20 ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे लीग मैच में कांटे की टक्कर में हरियाणा ने नेपाल को 3 विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 95 रन ही बना पाए. नेपाल की ओर से कमालुद्दीन ने 35 गेंद में 27, कुश झा ने 24 गेंद में 22 रन का योगदान दिया. वहीं हरियाणा की ओर से गेंदबाजी करते हुए रोशन सिंह ने 4, आदित्य ने 3 एवं सुभाष ने 2 विकेट हासिल किए.

जवाब में नेपाल द्वारा दिये गये छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही लेकिन अंतिम क्षणों में हरियाणा के रोशन बुमराह की शानदार बल्लेबाजी ने 7 गेंद पहले ही मैच हरियाणा के पक्ष में मोड़कर 3 विकेट से लीग मुकाबला अपने नाम कर लिया. हरियाणा की ओर से आदित्य ने 20 गेंद में 28, रोशन बुमराह ने 2 छक्के, 3 चौके की मदद से 9 गेंद में 26 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. वहीं नेपाल की ओर से कप्तान राजवंशी ने 3, कुश झा ने 2 विकेट हासिल किया.

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हरियाणा के रोशन सिंह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित कुमार लाल के द्वारा ट्रॉफी प्रदान की गयी.

निर्णायक के रूप में मुन्ना ठाकुर एवं डा. विनोद सहनी, उद्घोषक के रूप में आर्यन रस्तोगी, अवधेश आर्या, राजू स्टार, राशिद लतीफ, स्कोरर के रूप में केपी प्रभाकर, बोर्ड स्कोरर के रूप में प्रियंकेश कुमार मौजूद थे.
इस अवसर पर कस्तुरबा के संचालक राजेश मेहता, वार्डेन श्वेता भारती, शिक्षिका शिप्रा कुमारी एवं भारती कुमारी सहित आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय साहनी, संयोजक आलोक राज, सचिव विलाश शर्मा, कोषाध्यक्ष गौरव राय, आलोक कुशवाहा, जुबेर आलम, अखिलेश मेहता,उमेश साहनी, नारायण चौधरी, विनोद सहनी, राजीव यादव, इत्यादि मौजूद थे.
अंतर राज्य टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट: नेपाल को पराजित कर हरियाणा ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश अंतर राज्य टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट: नेपाल को पराजित कर हरियाणा ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.