सीबीएसई से मान्यता के लिए दाजिर्लिंग पब्लिक स्कूल को मिला एनओसी

मधेपुरा के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान दाजिर्लिंग पब्लिक स्कूल मधेपुरा को शिक्षा विभाग बिहार पटना के द्वारा सीबीएसई से मान्यता हेतु एनओसी प्रदान किया गया। 

दिनांक 17 दिसंबर 2019 को निर्गत पत्रांक 10/न- 03/2019 के द्वारा आदेशित पत्र में विद्यालय को सीबीएसई से मान्यता के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया है.

 इस उपलब्धि से विद्यालय के बच्चों शिक्षकों एवं अभिभावकों में खुशी का माहौल है. आज विद्यालय में छात्रों के बीच मिठाई बांटकर प्रसन्नता जाहिर किया गया. विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने कहा कि यह उपलब्धि विद्यालय के लिए काफी महत्व रखता है. शिक्षा विभाग विद्यालय के कामकाज एवं शैक्षणिक गतिविधियों से संतुष्ट होकर यह पत्र निर्गत किया है, बहुत जल्द ही विद्यालय सीबीएसई से मान्यता प्राप्त कर लेगी. यह बाढ़ पीड़ित क्षेत्र है अधिकतर लोग कृषि पर ही निर्भर है जिस कारण से बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए अच्छे विद्यालय में नहीं भेज पाते हैं. लेकिन मधेपुरा जैसे छोटे शहर में यदि कई विद्यालयों को सीबीएसई से मान्यता मिल जाए तो ऐसे बच्चों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और बेहतर शिक्षा घर में रहकर ही प्राप्त कर सकेंगे.

 इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक विजय कुमार सिंह, वंदना कुमारी, सर्वेश कुमार, रूपेश कुमार, गुड्डू कुमार, संजीव कुमार, संतोष कुमार, रीता गुप्ता, रीना कुमारी, कल्पना कुमारी, ललित कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे.

सीबीएसई से मान्यता के लिए दाजिर्लिंग पब्लिक स्कूल को मिला एनओसी सीबीएसई से मान्यता के लिए दाजिर्लिंग पब्लिक स्कूल को मिला एनओसी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.