'शौक बड़े पर काम छोटे': बुलेट की किश्त चुकाने के लिए की दूसरे बाइक की चोरी, गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने गुरुवार को शहर के वार्ड नंबर 2 में छापामारी कर 24 घंटे मे चोरी की बाइक के साथ चोर को गिरफ्तार कर लिया है. 


घटना के सम्बन्ध  मे पीड़ित समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के हरिशंकरपुर का मूल निवासी ओम प्रकाश ने सदर थाना में आवेदन देकर बताया कि वे वर्तमान में भिरखी वार्ड नंबर 21 के दीप नारायण यादव के मकान में भाड़े मे रह कर कीटनाशक दवा कम्पनी में काम करते हैं. तीन दिन पहले घर गये थे. बुधवार की सुबह सूचना मिली कि मकान के बरामदे पर रखे बाइक बी.आर.33 ए.जी. 0758 एस्प्लेंडर प्लस गायब है. सूचना मिलते ही गांव से लौट आये और आसपास बाइक का पता किये लेकिन बाइक का पता नहीं चला. बाइक मेरे पिता के नाम से है ।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने तत्काल कमांडो हेड विपिन को बाइक की खोज में लगा दिया. गुरुवार को 9 बजे कमांडो विपिन को गुप्त सूचना मिली कि शहर के वार्ड नंबर 2 में एक लॉज के आगे बाइक लगी है, कमांडो दस्ता तत्काल लॉज पहुँची तो देखा कि बाइक लॉक था. पूछताछ मे पता चला कि लॉज में रह रहे छात्र ने बाइक लगाया है. बाइक का नम्बर प्लेट गायब था. कमांडो ने बाइक को जब्त कर थाने लाया. इसी बीच छात्र आया और बाइक की खोज की तो इसी दौरान किसी ने कमांडो विपिन को सूचना दी. तत्काल कमांडो ने पंहुच कर युवक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक की पहचान शंकरपुर थाना क्षेत्र के हरिराहा जिरवा के राजू कुमार के रूप में हुई. वहीं पुलिस ने राजू की बुलेट बाइक को जब्त किया है.

वहीं थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने बताया कि चोरी की बाइक और चोर को गिरफ्तार  किया गया है. पुलिस युवक का आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है. गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है. वहीं पता चला है कि राजू ने अपनी बुलेट बाइक की किश्ती चुकता करने के लिए की थी बाइक की चोरी.

गिरफ्तार युवक राजू ने जो बताया वो आज के युवक के अय्याशी और लक्जरी जिन्दगी जीने की कहानी को सामने लाई और पुलिस को भी हैरत में डाल दिया. राजू के पिता गांव मे पान की दुकान करते हैं. राजू मधेपुरा कॉलेज का बीएससी का स्टूडेंट है, राजू को अन्य युवक की तरह बाइक का शौक था. उसने किसी तरह  जुगाड़ कर के शहर के एक बाइक एजेंसी को थोड़ी रकम देकर एक लाख से अधिक  की एक बुलेट बाइक किश्ती पर ले ली. फिर शहर में रईसजादे की तरह रहने लगा. इसी बीच बाइक की किश्ती देने का समय आ गया तो राजू ने मिशन रोड में एक मकान में 2 हजार के किराये पर रहने लगा. घटना की रात से पहले राजू ने वार्ड नंबर  2 मे एक लॉज किराये पर ले लिया और 4 दिसंबर की रात बगल के मकान के बरामदे से बाइक को गायब कर नये मकान में लगा दिया और बाइक का लॉक बदल दिया तथा नम्बर प्लेट भी हटा दिया.

'शौक बड़े पर काम छोटे': बुलेट की किश्त चुकाने के लिए की दूसरे बाइक की चोरी, गिरफ्तार 'शौक बड़े पर काम छोटे': बुलेट की किश्त चुकाने के लिए की दूसरे बाइक की चोरी, गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.