मधेपुरा का मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल: सत्र 2020-21 से चालू कराने का मुद्दा उठा विधान परिषद् में

मधेपुरा स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निर्माण कार्य 2016 तक पूरा करते हुए इसे चालू कराने की घोषणा सरकार के द्वारा की गई थी, परंतु आज तक इस मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई नहीं शुरू कराई जा सकी है.


मधेपुरा के एमएलसी ललन कुमार सर्राफ ने विधान परिषद् में विस्तार से उक्त जानकारी देते हुए सरकार से स्पष्ट वक्तव्य की मांग करते हुए मेडिकल छात्र हित में जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल मधेपुरा को सत्र 2020-21 से चालू कराने के लिए अनुरोध किया है. बताया गया कि जबकि बेतिया एवं पावापुरी के साथ ही मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू कराने की योजना थी. मधेपुरा मेडिकल कॉलेज को छोड़कर उक्त दोनों मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई चल रही है. एमसीआई की टीम द्वारा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कराया गया सरकार को एमसीआई की टीम द्वारा संसाधनों को दुरुस्त करने की हिदायत दी गई. बावजूद इसके सरकार द्वारा अब तक इस विषय में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकी है जिससे मेडिकल की तैयारी कर रहे कोसी क्षेत्र के युवा छात्र के साथ-साथ देश के अन्य भागों के छात्र समस्या का सामना कर रहे हैं. 

हैरत की बात यह भी है कि पढ़ाई अब तक शुरू नहीं हुई और मेडिकल कॉलेज के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों का वेतन का भुगतान हो रहा है.
(नि. सं.)
मधेपुरा का मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल: सत्र 2020-21 से चालू कराने का मुद्दा उठा विधान परिषद् में मधेपुरा का मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल: सत्र 2020-21 से चालू कराने का मुद्दा उठा विधान परिषद् में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.