एटीएम कार्ड बदल कर ठग ने एटीएम से 17 हजार रुपये उड़ाए

मधेपुरा के श्रीनगर थाना स्थित मंगरवाड़ा पंचायत के निवासी रवेन्द्र यादव की पत्नी से मधेपुरा स्थित जयपाल पट्टी चौक पर बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में एक अज्ञात युवक द्वारा एटीएम कार्ड बदलकर 17 हजार रुपये की निकासी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. 


पीड़िता ने इस संबंध में बताया कि वे 16 नवंबर को इलाज के लिए मधेपुरा गयी थी. जहाँ पैसा निकालने के लिए वह जयपाल पट्टी चौक पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पहुंची. जैसे ही पैसे निकालने लगी कि उसी समय एक अज्ञात युवक भी वहाँ आया. पैसा निकालने में उन्हें हो रही तकनीकी परेशानी को देख कर उक्त युवक ने मदद करने की बात कही और उनसे एटीएम कार्ड लेकर कार्ड मशीन में डाल कर गुप्त कोड डालने को कहा. उनके द्वारा गुप्त कोड डालने के समय उसने ध्यान से कोड डालते हुए देख लिया. इसी दौरान उसने उनका एटीएम कार्ड बदलकर दूसरा कार्ड उसे थमा दिया. जिस बात को वह समझ नहीं पायी. 

पैसा नहीं निकल पाने के कारण वह दूसरे एटीएम में गयी. जहाँ पैसा नहीं निकल पाने पर वहाँ मौजूद गार्ड ने कार्ड देखकर उनसे कहा कि कार्ड बदल गया है. जिसके बाद पता करने पर पता चला की उनके खाते में से 17 हजार रुपये की निकासी कर ली गई है. पीड़िता ने इस संबंध में मधेपुरा थाना में आवेदन देकर समुचित कार्रवाई की मांग की है.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
एटीएम कार्ड बदल कर ठग ने एटीएम से 17 हजार रुपये उड़ाए एटीएम कार्ड बदल कर ठग ने एटीएम से 17 हजार रुपये उड़ाए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.