जिला स्तरीय कला उत्सव सम्पन्न, चार विधाओं में हुआ कला प्रदर्शन

मधेपुरा में बिहार शिक्षा परियोजना के द्वारा शनिवार को केशव कन्या उच्च विद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय कला उत्सव में चार छात्रा और एक छात्र का चयन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया।


परिषद के जिला समन्वयक मनोज कुमार ने बताया कि जिले के मात्र चार उच्च विद्यालयों के वर्ग नौ से बारह तक के छात्र छात्राओं  ने कला उत्सव में भाग लिया। प्रतिभागियों के बीच चार वर्गों में प्रतियोगिता हुई। 

गायन विधा में योगेंद्र उच्च विद्यालय की ज्योति कुमारी, वादन विधा में रामहँस उच्च विद्यालय की जूली चक्रवर्ती , नृत्य विधा में उच्च विद्यालय, खाड़ा की शाम्भवी कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। चित्रकला विधा के बालक वर्ग में योगेंद्र उच्च विद्यालय के पंकज कुमार और उच्च विद्यालय, अमारी की सोनाली कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

 कला उत्सव के संयोजक पंकज कुमार ने बताया कि जिले की टीम अब 22 अकटुबर को सहरसा के अनुग्रह उच्च विद्यालय में आयोजित प्रमंडलीय कला उत्सव में भाग लेंगी।जिला उत्सव के लिए प्रतिभागियों का चयन निर्णायक मंडली ने किया जिसमें प्रो प्रदीप कुमार झा , प्रो रीता कुमारी और अविनाश कुमार शामिल थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के लगभग सवा सौ उच्च विद्यालयों में से मात्र चार विद्यालयों की टीम ने कला उत्सव में भाग लिया। जिला समन्वयक बताते हैं कि सभी प्रधानाध्यापकों को वाट्सएप्प के जरिये दो सप्ताह पूर्व ही इस आयोजन की जानकारी देते हुए भाग लेने का आग्रह किया गया था लेकिन मात्र चार विद्यालयों ने ही इस आयोजन में हिस्सा लिया।
जिला स्तरीय कला उत्सव सम्पन्न, चार विधाओं में हुआ कला प्रदर्शन जिला स्तरीय कला उत्सव सम्पन्न, चार विधाओं में हुआ कला प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.