लायंस क्लब के सौजन्य से 15 मरीजों के मोतियाबिंद का हुआ नि:शुल्क सफल ऑपरेशन

मधेपुरा में लायंस क्लब के सौजन्य से स्थानीय पवन हंस आई हॉस्पीटल में शिविर आयोजित कर डेढ़ दर्जन मोतियाबिंद मरीज़ का नि:शुल्क सफल ऑपरेशन किया गया. रोगियों को मुफ्त दवा और चश्मा भी दिया गया ।


इस मौके डीएम नवदीप शुक्ला ने कहा कि लायंस क्लब समाज में गरीब और नि:सहाय लोगों के स्वास्थ्य सेवा के अलावे हर तरह के समाजिक कार्य तत्पर रहते हैं जिसका ताजा उदाहरण मोतियाबिंद शिविर का आयोजन है । डीएम ने रोगियो को नि:शुल्क चश्मा दिया।
इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डा॰एस ॰एन॰यादव ने कहा कि लायंस क्लब का सेवा का लम्बा इतिहास रहा है. क्लब समाज के निरीह, आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगो के लिए  समय समय पर गांव और कसबे में शिविर आयोजित कर मुफ्त इलाज, मुफ्त जांच और क्लब मुफ्त दवा देने की काम करती है।

रविवार को होने वाले मोतियाबिंद आॅपरेशन को लेकर आये 150 मरीज के नेत्र की जांच की गयी, इसमें मात्र 30 लोगों के नेत्र में मोतियाबिंद पाया गया । लायंस क्लब  में तीस मोतियाबिंद रोगी के स्वास्थ्य की जांच डा॰ आर॰के॰ पप्पू ने किया तो 15 ऐसे मरीज पाये गये जिसका सूगर लेवल काफी था जिन्हे आॅपरेशन से तत्काल अलग रखा गया. शेष 15 मरीज का रविवार  को पवन हंस आई हाॅसपीटल मे डा॰ जाहिद अहमद  और  डा॰संजय कुमार  के द्वारा सफल आॅपरेशन किया गया ।

इस मौके पर लायंस क्लब के सदस्य  डा॰आर ॰के॰पप्पू,  मनीष सर्राफ, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, विकास  कुमार, चन्द्रशेखर, प्रमोद  कुमार  अग्रवाल, शम्भू साह, राजेश सराफ, आनन्द प्रणासुखका, प्रेम  कुमार  सुमन, रूपेश कुमार सहित अन्य  सदस्य  मौजूद  थे।
लायंस क्लब के सौजन्य से 15 मरीजों के मोतियाबिंद का हुआ नि:शुल्क सफल ऑपरेशन लायंस क्लब के सौजन्य से 15 मरीजों के मोतियाबिंद का हुआ नि:शुल्क सफल ऑपरेशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.