भाजपा महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को मनाया सेवा दिवस के रूप में

आज  20 सितम्बर को भाजपा महिला मोर्चा, मधेपुरा द्वारा  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की गई। 


इस दौरान अनुच्छेद 370 पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इंडो अमेरिकन माउंटेशरी प्री स्कूल के परिसर में हुए इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रीता राय ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर मोदी सरकार ने आजाद भारत का सबसे बड़ा और ऐतिहासिक फैसला लिया। सरकार के इस फैसले से देश की अखंडता को मजबूती मिलेगी। 

वहीँ इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डा. रविन्द्र चरण यादव ने अनुच्छेद 370 हटने के फायदे पर प्रकाश डालते हुये कहा कि 370 समाप्‍त होते ही जम्‍मू-कश्‍मीर अब केंद्र शासित प्रदेश बन गया है। इसके साथ ही लद्दाख को राज्‍य से अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है। इसके साथ ही पूरे देश में अब एक झंडा, एक संविधान और एक निशान होगा। राज्‍य में पहले वोट का अधिकार सिर्फ जम्‍मू-कश्‍मीर के स्‍थायी नागरिकों को था। देश के दूसरे राज्‍यों के नागरिक को वहां के मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने का अधिकार नहीं था। लेकिन अब देश के दूसरे राज्‍यों के नागरिक भी वहां की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं और वोट कर सकते हैं। भाजपा जिला अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने भी इसपर विस्तार पुर्वक चर्चा की और अनुच्छेद 370 हटना पूरे देश के हित में लाभकारी बताया। उन्होंने कहा कि धारा 370 समाप्‍त किए जाने के साथ ही 'वोट का अधिकार सिर्फ जम्‍मू-कश्‍मीर के स्‍थायी नागरिकों' वाला प्रावधान समाप्‍त हो गया है। प्रधानमंत्री के इस उपलब्धि को जन जन तक पहुँचाना हमारा कर्तव्य है। 

इस दौरान महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम भी किया गया। मौके पर जिला मंत्री सह सेवा सप्ताह संयोजक वीरेंद्र कुमार चौधरी, राहुल यादव, डा. तंद्रा शरण,पुष्पलता यादव, संगीता कुमारी, श्वेता सिन्हा,निभा झा, अर्पणा कुमारी, नैनसी कुमारी आदि मौजूद थे।
भाजपा महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को मनाया सेवा दिवस के रूप में भाजपा महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को मनाया सेवा दिवस के रूप में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.