ग्रामीण कार्य विभाग के संवेदको ने विभागीय फरमान के खिलाफ खोला मोर्चा, दिया अल्टिमेटम

ग्रामीण कार्य विभाग से जुड़े संवेदको ने विभागीय सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । शुक्रवार को इस सम्बन्ध में पूर्णियां जिला मुख्यालय स्थित होटल होलीडे में प्रमंडलीय संवेदक संघ की बैठक हुई, जिसमें विभाग के सचिव विनय कुमार के इस फरमान को तुगलकी करार दिया है जिसमें एक सप्ताह के अंदर सभी पथों  की मरम्मती का निर्देश दिया गया है।  


साथ ही औचक निरीक्षण कर संवेदकों को डिबार करने की कार्रवाई को भी  दुर्भाग्यपूर्ण बताया।  संवेदको ने आक्रोश करते हुए इसे मनमानी और अमानवीय भी करार दिया है।

बैठक में संवेदको ने कहा कि कोसी सीमांचल का इलाका बाढ़ ग्रस्त है और बरसात का समय होने के कारण मरम्मती के आदेश का पालन एक सप्ताह में संभव नहीं है । बरसात एवं बाढ़ प्रभावित होने के कारण पथों का क्षतिग्रस्त होना भी स्वाभाविक है जिसका निराकरण बरसात के बाद ही कराया जाना उचित प्रतीत होता है। लेकिन विभाग द्वारा औचक निरीक्षण कर संवेदकों को डिबार किया गया जा रहा है इतना ही नहीं एक सप्ताह मे  मरम्मती कार्य नहीं पूरा किए जाने पर अन्य दंडात्मक कार्यवाही की भी चर्चा आम है। 

संवेदकों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर मरम्मती  कार्य संभव नहीं है लिहाजा मरम्मती कार्य के लिए अंतिम समय सीमा 30 नवंबर तय किया जाए । साथ ही ग्रामीण पथों में 15 टन से अधिभार वाले वाहनों के आवागमन पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की गई ।साथ ही विभागीय सचिव संवेदकों के खिलाफ की गई कार्यवाही को तत्काल निरस्त करते हुए बकाया राशि के अविलंब भुगतान की मांग की गई। संवेदकों ने यह भी कहा कि इस मौसम में विटुमिन कार्य करना उचित नहीं होगा और मिट्टी की उपलब्धता भी आसान नहीं है । संवेदको  ने कहा कि अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो पूरे प्रमंडल में असहयोग आंदोलन और फिर व्यापक स्तर पर कार्य को बंद करते हुए तुगलकी फरमान के खिलाफ सड़क पर उतर जाएगा। साथ ही इस आदेश के खिलाफ प्रमंडलीय संघ 23 सितंबर को विभागीय मंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री जी  से मिलकर न्याय की गुहार लगाएगा।

इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद पोद्दार प्रमंडलीय अध्यक्ष, रमेश झा सचिव, पंकज कुमार सिंह ,श्रीकांत चौधरी, उमाकांत सिंह, जितेंद्र कुमार ,अमोद कुमार, अमरनाथ राय, राजकिशोर यादव, नवल किशोर, राजेश कुमार, प्रेम कुमार, प्रमोद कुमार, रंजन सिंह, रूप प्रकाश सिंह, बुधन सिंह,वहिदुर्र  रहमान, धनंजय कुमार सिंह, चंदन सिंह, राकेश कुमार सिंह, आलोक राज, समीर कुमार सिंह एवं संतोष कुमार, अंबुज कुमार यादव, पंकज कुमार साह आदि उपस्थित थे।
(रिपोर्ट: पंकज भारतीय)
ग्रामीण कार्य विभाग के संवेदको ने विभागीय फरमान के खिलाफ खोला मोर्चा, दिया अल्टिमेटम ग्रामीण कार्य विभाग के संवेदको ने विभागीय फरमान के खिलाफ खोला मोर्चा, दिया अल्टिमेटम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.