लगातार बारिश से मधेपुरा में जनजीवन बेहाल, कैसे हो कलश स्थापना की तैयारी ?

पूरा सूबा लगातार भारी बारिश से तबाह है और मधेपुरा में भी लोग बारिश की वजह से बेहाल हैं. पिछले दो-तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से आने वाली परेशानी का अंदाजा लोगों ने नहीं लगाया था.



बारिश की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है और स्कूलों को भी आज बंद रखा गया. कामकाजी लोगों को जहाँ काम पर जाने में परेशानी है वहीं कल दुर्गापूजा का कलश स्थापना की तैयारी में खासकर महिलाओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. आज दिन में जब कुछ देर के लिए बारिश थमी तो बाजार में पूजा के लिए तथा अन्य खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ लग गई. महिलाओं ने ऐसे समय में भी नवरात्र के लिए आवश्यक सामग्रियों की खरीददारी की. भीड़ का आलम ये रहा कि मधेपुरा शहर में कई जगह काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही.

मौसम विभाग ने जहाँ अगले दो दिन और तेज बारिश होने की आशंका जताई है वहीँ उधर कोसी तटबंध के अन्दर के लोगों के लिए प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है.  साथ ही उधर राजधानी पटना भी पानी के कारण मुश्किलों में है तो ऐसी स्थिति में इस इलाके से आवश्यक काम से पटना या बाहर जाने वालों के लिए मुश्किलें बढ़ गई है. 

लोग अब ऊपर वाले से आस लगाये बैठे हैं कि कब इस तरह की बारिश रुके और जनजीवन सामन्य हो जाए.
लगातार बारिश से मधेपुरा में जनजीवन बेहाल, कैसे हो कलश स्थापना की तैयारी ? लगातार बारिश से मधेपुरा में जनजीवन बेहाल, कैसे हो कलश स्थापना की तैयारी ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.