बाढ़ के पानी मे डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के फुलौत पश्चिमी पंचायत में बाढ़ के पानी मे डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत हो गई है.

बताया जाता है कि फुलौत पश्चिमी पंचायत वार्ड नं0 02 निवासी त्रिभुवन मेहता का 12 वर्षीय पुत्र दुलारचंद अपने पिता के लिए घर से भोजन लेकर खेत जा रहा था कि हाहा धार में पैर फिसलने से वह बाढ़ के गहरे पानी में जा डूबा। जब लोगों को सूचना मिली तो उसने इसकी  सूचना चौसा पश्चिमी क्षेत्र के जिला परिषद अनिकेत मेहता को सूचना दी. उन्होंने ग्रामीण गोता खोर को बच्चे को ढूंढने के लिए पानी मे उतारा लेकिन लगातार चार दिनों से बढ़ते बाढ़ पानी का तेज धार बच्चे को कुछ दूर लेकर चला गया. जब तक गोताखोर को बच्चा मिला उसकी मौत हो चुकी थी। 

घटना की सूचना जिला परिषद सदस्य अनिकेत मेहता ने अंचल अधिकारी और ओपी अध्यक्ष को दिया. सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष ने शव कब्जे में ले लिया तथा अंचल कार्यालय से भी अधिकारी पहुंच कर अगली कार्यवाही किया. अनुमंडल पदाधिकारी ने उचित मुआवजे दिलाने की बात फोन पर कही । 

दुलारचंद तीन भाई में से दूसरे नंबर पर था। इसकी मौत की खबर से परिजन में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। उधर जिला परिषद सदस्य का कहना है कोई भी इस वर्ष नही गुजर है जो फुलौत क्षेत्र दो चार बच्चे इस बाढ़ पानी के वजह से डूब कर मौत नही हुई हो। मैंने पूर्व में भी  क्षेत्रीय विधयक,सांसद, बिहार सरकार, केंद्र सरकार,जिला पदाधिकारी को ग्रामीणों के द्वार मांगपत्र दिया है कि कोशी का पानी जहां से इस क्षेत्र में प्रवेश करता है, पूरे क्षेत्र को बांध घेर दिया जाए। इस बाढ़ के पानी की वजह से सरकार का करोड़ो रूपये खर्च होता है साथ ही लोगो की जान भी जाती है। अगर बांध बना दिया जाए तो सरकार के रुपये की बर्बादी नही होगी और लोगों के जान माल की भी सुरक्षा होगी।
बाढ़ के पानी मे डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत बाढ़ के पानी मे डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.