आर एस एस ने मनाया अखंड भारत दिवस

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मधेपुरा  द्वारा बुधवार 14 अगस्त को अखंड भारत संकल्प दिवस के  रूप में मनाया गया।

स्थानीय ज्ञान सरोवर कोचिंग सेंटर में आयोजित इस  कार्यक्रम में उपस्थित 200 से अधिक युवा एवं छात्रों को संबोधित करते हुए पूर्व जिला प्रचारक आलोक कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि  5000 साल पहले संपूर्ण आर्यावर्त जम्बू द्वीप एक था, जो भारतवर्ष के नाम से जाना जाता था । इसके पश्चिम मैं अफगानिस्तान, पाकिस्तान ,पाक गुलाम कश्मीर से लेकर नेपाल, भूटान, म्यानमार तक, दक्षिण में श्रीलंका तक फैला हुआ था। कालांतर मे  अपनी गलतियों एवं आपसी फूट के वजह से हिमालय से हिंद महासागर तक छोटा सा जमीन का टुकड़ा रह गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखंड भारत को पुनः स्थापित करने को प्रयासरत है और हम सभी की एकजुटता से यह संभव है ।कार्यक्रम में जिला प्रचार प्रमुख तरुण जी ,उपेंद्र कुमार और आलोक कुमार को 'भविष्य का भारत ' पुस्तक देकर सम्मानित किया।

 इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पवन समदर्शी जी ने कहा कि भारत कभी विश्व गुरु हुआ करता था और हम लोग की एकजुटता से भारत को परम वैभव के साथ संपूर्ण विश्व गुरु बनाना है ।अखंड भारत का हम लोगों का जो सपना है उसे फिर से पूरा करना है।

आर एस एस ने मनाया अखंड भारत दिवस आर एस एस ने मनाया अखंड भारत दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.