परवल की एक एकड़ फसल को शरारती तत्वों ने पहुंचाया नुकसान, लाखों की क्षति

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के झंडापुर वाली सड़क में सार्वजनिक मुक्ति धाम के निकट एक एकड़ 5 कट्ठा में लगे तीन किसानो के परवल के फसल को आपसी रंजिश के कारण शरारती तत्वो ने बर्बाद कर किसानों को लाखो की क्षति पहुंचाया है। इस बाबत पीड़ित किसानो ने पुरैनी थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। 

पीड़ित किसानो ने बताया कि परवल खेत के बगल के गांव के कुछ लोगो से बीते दिनों हाथापाई हुई थी जिसमें उन्हे अंजाम भुगतने का धमकी दी गई थी । गुरूवार की सुबह जब किसान अपने खेत पहुंचे तो सभी परवल के पौधे एक-एक कर जड़ से काटे गये थे । किसान घटना से काफी आहत थे. किसानो ने घटना की सूचना सरपंच उमेश सहनी सहित थानाध्यक्ष को दी जहां पुरैनी थाना पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहीं इस घटना में किसान अशोक सहनी के 10 कट्ठा, राम सहनी का दस कट्ठा एवं मेघराज सहनी के 5 कट्ठा मे लगी परवल का फसल को शरारती तत्वो ने उसे जड़ से काटकर किसानो को बड़ा नुकसान पहुंचाया है. किसानो के अनुसार उन्हें इस घटना से करीब 5 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। वहीं किसानो द्वारा झंडापुर बासा निवासी मो. सलमान और रैबून खातुन के विरूद्ध पुरैनी थाना में आवेदन दिया गया है।

वहीं इस बाबत पुरैनी थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि जांचोपरांत आवश्यक कारवाई की जायेगी।
परवल की एक एकड़ फसल को शरारती तत्वों ने पहुंचाया नुकसान, लाखों की क्षति परवल की एक एकड़ फसल को शरारती तत्वों ने पहुंचाया नुकसान, लाखों की क्षति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.