कहर बन कर आई चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) से मुरलीगंज में एक बालक की मौत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर क्षेत्र में चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) के कहर से एक बालक की मौत का मामला प्रकाश में आया है। 


गौरतलब हो कि नगर पंचायत के वार्ड नं0 06 गोसाईटोला निवासी बोतल साह के इकलौते 14 वर्षीय पुत्र बमबम कुमार को बीते तीन दिनों से बुखार और सर दर्द की शिकायत थी । फिर सोमवार को अचानक तेज बुखार और शरीर मे ऐंठन कंपन शुरू हो गया । परिजनों ने तुरंत मुरलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया । मौके पर मौजूद चिकित्सक ने स्थिति गंभीर बताकर मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया । सदर अस्पताल में भी उन्हें रेफर कर दिया । क्योंकि सदर अस्पताल में आई सी यू नही है। परिजनों ने मरीज को कटिहार मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहाँ उपचार के दौरान बालक की मौत हो गयी । 

कल देर शाम बमबम के शव को मुरलीगंज वार्ड नंबर 6 पहुंचे परिजनों में कोहराम मचा है वही मोहल्ले में मातमी सन्नाटा पसरा है. साथ ही साथ यह भी खौफ बैठा हुआ है कि कहीं यह मुजफ्फरपुर की तरह महामारी का रुप न ले ले.
कहर बन कर आई चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) से मुरलीगंज में एक बालक की मौत कहर बन कर आई चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) से मुरलीगंज में एक बालक की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.