अपहृत बालक के शव मिलने पर लोगों ने जमकर काटा बवाल: चार दिन पहले हुआ था अपहरण

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के खाड़ा वार्ड संख्या पांच में रविवार को अपहृत रबिन कुमार (09 वर्ष) का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। 


बालक का शव बुधवार की दोपहर गांव के चिमनी भट्टे के समीप गड्ढे में भरे पानी में मिला।
शव मिलने की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।वहीं स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे।वारदात से गुस्साए लोगों ने खाड़ा चौक पर जमकर बवाल काटा। लोगों ने सड़क जाम, दुकान बंद और आगजनी कर विरोध जताया। पुलिस को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर लोग डीएम और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए है। शव को घंटो पोस्टमार्टम में नहीं जाने दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस को बुलाया गया। उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ सीपी यादव मौके पर पहुंच कर कैंप कर रहें है।लोगों ने बदमाशों के क्रुरता पूर्ण हत्या की घटना पर रोष जताया। 

बताया जाता है कि बालक की गला रेतकर हत्या की गई। उसकी एक आंख निकाल ली गई और जीभ काट दी गई। परिजन को एकलोते संतान के दुनिया से जाने का गम सता रहा है। पिता बाहर के प्रदेश में मजदूरी करने गए हुए है। मां पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। वारदात के बाद एसडीपीओ सीपी यादव ने कहा कि घटना के कोई आरोपित नहीं बच पाएंगे। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने बालक की बरामदगी में सक्रियता नहीं दिखाया। जिस कारण हत्या की वारदात हुई।। मालूम हो कि रविवार की संध्या गांव के कन्या स्कूल के पास खेलते समय रबिन का अपहरण कर लिया गया।घटना की वजह मामूली विवाद बताया जा रहा है। इस मामले में रामचंद्र महतो की पत्नी सुनीता देवी ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई । प्राथमिकी में बेटे का अपहरण आरोपितों द्वारा किए जाने की बात बताया। प्राथमिकी में बताया  कि मामूली से विवाद में आरोपितों ने 25 दिन पहले अपहृत परिजन को देख लिए जाने की धमकी दी थी। प्राथमिकी में खाड़ा गांव के अलावा खगड़िया के बैलदौर और महेशखूंट थाना क्षेत्र के लोगों को आरोपित किया गया । मामले में पुलिस ने आरोपितों में खाड़ा गांव के शंकर सिंह उर्फ पिंटू और सरोज उर्फ मुन्ना झा को हिरासत में लिया है।

प्राथमिकी के बाद पुलिस ने परिजन को बालक के सकुशल बरामदगी का भरोसा दिलाया था। यद्यपि पुलिस भरोसे पर खड़े नहीं उतर पाया। प्राथमिकी में सुनीता देवी ने बताया है कि करीब 25 दिन पहले गांव के मुंन्ना झा के बहनोई के मोटरसाइकिल से उसके गोतनी लालो देवी पति सोनू कुमार को ठोकर लगी। जिसमें गोतनी गंभीर रूप से जख्मी हो गए।मामले को लेकर गांव में पंचायत हुआ। जिसमें पंचायत ने बाईक चालक को  इलाज के लिए 23 हज़ार रुपये देने का फैसला सुनाया। पंचायत के फैसले के बाद मोटरसाइकिल चालक ने जख्मी परिजन को तय रुपया दे दिया । पंचायत के फैसले के बाद मामला शांत पड़ गया। यधपि रुपये देने के कुछ समय बाद पीड़ित पक्ष को देख लेने की धमकी मिली। पीड़ित पक्ष से कहा गया कि पंचायत के फैसले के मुताबिक दिए  गए राशि वसूल कर लेंगे।

  खाड़ा गांव के मुंन्ना झा, शंकर सिंह उर्फ पिंटू सिंह, खगड़िया के बैलदौर थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव के चन्दन मिश्र,कुंदन मिश्र,  खगड़िया के ही महेशखूंट थाना क्षेत्र के हरंगी गांव के जयनंदन झा,अभिनंदन झा पर अपहरण का प्राथमिकी दर्ज है। महिला का दावा है की आरोपितों ने ही उनके बेटे का अपहरण किया है।

अपहरण की वारदात से परिजन सहमें हुए थे। परिजन को अनहोनी की आशंका सता रहा था। परिजन ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस को बताया था।यद्यपि पुलिस ने मामले को हल्के में लिया।

अनुमंडल क्षेत्र में इन दिनों लगातार हो रही हत्या, अपहरण, लूट, चोरी की वारदात से लोग भयभीत है। लोगो का अनुमंडल पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है। लोगों का कहना है कि अनुमंडल के आला पुलिस अधिकारी का अपराध पर लगाम नहीं रह गया है। लोग लगातार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। यधपि अपराध रोक पाने के मामले में पुलिस उदासीन बना हुआ है।

उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ सीपी यादव ने कहा कि अपहरण की वारदात में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। शेष आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना में शामिल लोग बच नहीं पाएंगे।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
अपहृत बालक के शव मिलने पर लोगों ने जमकर काटा बवाल: चार दिन पहले हुआ था अपहरण अपहृत बालक के शव मिलने पर लोगों ने जमकर काटा बवाल: चार दिन पहले हुआ था अपहरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.