Self Study को सफलता का मूलमंत्र मान 12वीं में 87% अंक लाकर साधारण परिवार की प्रिया ज्योति बनी प्रेरणास्रोत

कहते हैं सफलता का कोई एक मूलमंत्र यदि होता है तो वो कड़ी मेहनत तो होगी ही. इसके अलावे भी अलग-अलग सफल छात्रों की कहानी थोड़ी अलग तो होती ही है और मधेपुरा की आत्मविश्वास से भरी एक बेटी प्रिया ज्योति भी सफलता के जो मन्त्र बताती है, उससे इनकार करना संभव नहीं.


मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के सुभाष चौक के पास के रहने वाले पवन कुमार दास की बेटी प्रिया ज्योति ने 12वीं में न सिर्फ स्वाध्याय को सफलता का मूलमंत्र मानकर 87% अंक अंक हासिल कर साधारण परिवार के माँ-बाप के सपनों को पंख लगा दी है बल्कि अध्ययन के प्रति उसके सुलझे दिमाग यह भी बताने के लिए काफी हैं कि ऐसी बेटियां पिता का सीना चौड़ा करती रहेगी. शिवम् इंटरप्राइजेज नाम की दूकान चलाने वाले पिता पवन कुमार दास आज बेटी की सफलता पर फूले नहीं समा रहे हैं. 

प्रिया ज्योति की आठवीं तक की पढ़ाई सार्क इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा से हुई और उसके बाद उसने दिल्ली पब्लिक स्कूल सहरसा में दाखिला लिया. मधेपुरा टाइम्स से बातचीत में प्रिया अपनी सफलता का श्रेय अभिभावक के साथ-साथ शिक्षक आकाश गुप्ता को देती है. 

इकॉनोमिक्स, बिजनेश स्टडीज और एकाउंटेंसी कैसे कठिन विषयों में शानदार अंक प्राप्त करने वाली प्रिया ज्योति के भविष्य का सपना बेहतरीन चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) बन कर मधेपुरा का नाम रोशन करना है. एक वाक्य में सफलता का मूल मन्त्र पूछने पर प्रिया कहती है, "Self study ...nd never skip a day without study ....."
(रिपोर्ट: आर. के. सिंह)
Self Study को सफलता का मूलमंत्र मान 12वीं में 87% अंक लाकर साधारण परिवार की प्रिया ज्योति बनी प्रेरणास्रोत Self Study को सफलता का मूलमंत्र मान 12वीं में 87% अंक लाकर साधारण परिवार की प्रिया ज्योति बनी प्रेरणास्रोत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.