मुरलीगंज नगर पंचायत को अतिक्रमण से मुक्त करवाने की दिशा में शुरुआत: अतिक्रमण पर 6 घंटे तक चला #JCB

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर के मुख्य सड़क एन एच 107 पर शहर के मिडिल स्कूल चौक से लेकर बैंगा पुल चौक तक सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध आज नगर पंचायत और अधिकारियों का डंडा चला और #JCB से अतिक्रमण हटाया भी गया.


बृहस्पतिवार को मुरलीगंज नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद एवं मुरलीगंज नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, मुरलीगंज अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार मुरलीगंज, प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी एवं मुरलीगंज थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक प्रशांत कुमार के नेतृत्व में 6 घंटे तक एनएच 107 के किनारे 50 से अधिक और अस्थाई दुकानों एवं अस्थाई अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया मुरलीगंज नगर पंचायत प्रशासन द्वारा हटाया गया। अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने का कई बार निर्देश दिया गया था, अतिक्रमण नहीं हटाने पर प्रशासन द्वारा मकान और दुकानों को तोड़े जाने की चेतावनी भी दी गई थी । अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध तरीके से अतिक्रमण कर अस्थाई एवं अस्थाई दोनों ही तरह के अतिक्रमण क्या गया था । जिससे आए दिन जाम की समस्या बनी रहती थी 500 मीटर की दूरी मुरलीगंज स्टेट बैंक से लेकर के बैंगा पुल तक अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण के कारण शहर जाम से हलकान रहता था। लंबे समय से प्रशासन जाम की समस्या से निपटने के लिए अतिक्रमण भूमि हटाने की मुहिम पूरे शहर में चलाने का निर्णय कर रही थी आज इसे अमलीजामा पहनाया गया।

मुरलीगंज नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव द्वारा मुरलीगंज शहर को जाम मुक्त और सुंदर बनाने के लिए एक सकारात्मक पहल किया गया है, 

आज जाम स्थल पर श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि 3 महीना पूर्व है सभी दुकानदारों को बुलवाकर अतिक्रमण हटाने के लिए अनुरोध किया गया था जिसमें सब्जी मंडी के दुकानदारों ने 9:00 बजे के बाद सड़क पर वाहन एवं अतिक्रमण हटाने की बात कही थी पर उन लोगों के द्वारा इस दिशा में कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया. इसलिए गर्मी में जाम में फंसे स्कूली बच्चों कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं परीक्षार्थियों के साथ साथ एंबुलेंस में फंसे मरीजों का घंटों जाम में फंसे रहने के कारण बुरा हाल हो जाता था. इन सारी समस्याओं को देखते हुए आज इस दिशा में सकारात्मक पहल किया जा रहा है और मुरलीगंज शहर को जाम मुक्त बनाया जायेगा.

कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत मुरलीगंज शंकर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मूरलीगंज में गंगापुर से लेकर स्टेट बैंक तक स्थाई और अस्थाई दोनों तरह के अतिक्रमण के मुक्ति के लिए कई बार पत्र है. इतनी दूर अतिक्रमण के कारण हमेशा शहर में जाम की समस्या बनी रहती थी इस छोटे से दूरी को तय करने में घंटों समय लग जाता था इस दिशा में सकारात्मक पहल किया जा रहा है और स्थाई और अस्थाई दोनों अतिक्रमणकारियों से शहर को निजात मिल पाएगा तथा जाम की समस्या खत्म हो पाएगी.
मुरलीगंज नगर पंचायत को अतिक्रमण से मुक्त करवाने की दिशा में शुरुआत: अतिक्रमण पर 6 घंटे तक चला #JCB मुरलीगंज नगर पंचायत को अतिक्रमण से मुक्त करवाने की दिशा में शुरुआत: अतिक्रमण पर 6 घंटे तक चला #JCB Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.