मधेपुरा में जीत का सेहरा बंधा दिनेश चन्द्र यादव के सर, शरद यादव को 3,01,527 वोटों से किया पराजित

दावे और अनुमान पर विराम लगाते हुए मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के परिणाम सामने आ चुके हैं. कथित समाजवाद की धरती पर भगवा समर्थित उम्मीदवार ने अपनी जीत का झंडा फहरा दिया है. 


एनडीए प्रत्याशी जदयू के उम्मीदवार दिनेश चन्द्र यादव ने अपने निकटतम प्रत्याशी राजद के शरद यादव को 3,01,527 वोटों से पराजित कर दिया है. दिनेश चन्द्र यादव को कुल 6,24,334 वोट मिले हैं जबकि शरद यादव को 3,22,807 मत मिले हैं. तीसरे स्थान पर रहे पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव को कुल 97,631 मतों से ही संतोष करना पड़ा है. 

बाकी प्रत्याशियों की इस चुनाव में कोई जगह नहीं थी. वैसे हारे हुए प्रत्याशियों में शरद यादव को छोड़ बाकी सबों की जमानत जब्त हो गई है.

जीते हुए प्रत्याशी के खेमें में जहाँ भारी जश्न का माहौल है वहीँ जाहिर सी बात है, राजद के शरद यादव और जाप के पप्पू यादव के समर्थकों में निराशा का माहौल है. विपक्षी खेमों में हार की समीक्षा चल रही है और नेताओं को कार्यकर्ता तो कार्यकर्ताओं को नेताओं से नाराजगी देखी जा रही है. 

पूरे देश में मोदी लहर का असर मधेपुरा लोकसभा सीट पर भी देखने को मिला है. पर बहुत से लोगों की नजर अब नए सांसद दिनेश चन्द्र यादव पर रहेगी क्योंकि कोसी में सड़क, सहरसा में ओवरब्रिज समेत विकास के कई कार्य अधूरे पड़े हैं. जो भी हो, जनता ने अपना फैसला सुना दिया है और महीनों से आ रही उहापोह की स्थिति अब समाप्त हो गई है.
(छपते-छपते: पोस्टल बैलट की गिनती के बाद जीत का अंतर 301527 बताया गया है.)
(कुमार शंकर सुमन, उप-संपादक के साथ मुरारी सिंह की रिपोर्ट)
मधेपुरा में जीत का सेहरा बंधा दिनेश चन्द्र यादव के सर, शरद यादव को 3,01,527 वोटों से किया पराजित मधेपुरा में जीत का सेहरा बंधा दिनेश चन्द्र यादव के सर, शरद यादव को 3,01,527 वोटों से किया पराजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.