आंधी व तूफान ने उजाड़ दिए कई आशियाने, फसलों को भी नुकसान

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में गुरुवार को देर रात्रि आयी भीषण आंधी और तूफान के साथ  रिमझिम बारिश ने भारी तबाही मचाई । 


घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में काफी नुकसान पहुंचा है. आंधी तूफान में कई गरीबों के घरों के छप्पर उजड़ गए. आम गेहूं मकई सब्जी आदि फसल को भी भारी नुकसान पहुंचे बारिश होने से खेतों में लगी फसल और सब्जियां को भारी क्षति हुई. कई लोगों के घरों व दुकानों को काफी क्षति पहुंची है। 

क्षेत्र के लक्ष्मीनिया श्रीनगर भतरंधा परमानपुर झिटकिया रतनपुरा आदि पंचायतों में आंधी के कारण कई लोगों के घरों की छपर उजड़ कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं झिटकिया पंचायत के लक्ष्मीनिया गांव वार्ड नंबर छह में रामचंद्र यादव उर्फ डोमी यादव तथा साबो देवी का घर इस भीषण आंधी में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इस दौरान लाखों का नुकसान होने का अनुमान है.

 इसकी सूचना पर स्थानीय जनप्रतिनिधि जिप सदस्य पति सह जिला युवा जाप अध्यक्ष डॉक्टर बी के आर्यन ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना दिया साथ ही अंचलाधिकारी से आपदा राहत कोष से पीड़ितों को राहत सामग्री व उचित मुआवजा भी देने की मांग की । जानकारी मिलते ही अंचल कर्मी मौके पर पहुंचकर सभी घरों के जायजा लिया तथा इसकी जानकारी अंचलाधिकारी को देकर लोगों को  जांचोपरांत उचित मुआवजा देने की मांग की है।
आंधी व तूफान ने उजाड़ दिए कई आशियाने, फसलों को भी नुकसान आंधी व तूफान ने उजाड़ दिए कई आशियाने, फसलों को भी नुकसान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.