आग में दो परिवार का आशियाना जला, खुशियाँ हुई ख़ाक: दो बेटियों की आनी थी दस दिन बाद बारात

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के वंशगोपाल पंचायत अंतर्गत चटनमा गांव में सोमवार की दोपहर सिलेंडर फटने से आग लग गई जिसमें 2 घरों का सारा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया।


बताते चलें कि राम कुमार साह की बेटी दोपहर को 3:00 बजे के आसपास चाय बनाने के लिए गई हुई थी. इसी क्रम में सिलेंडर में रिसाव होने लगा और अचानक सिलेंडर फट गया, जिस कारण पूरा घर जलकर खाक हो गया. इसी आग की लपेट में आने से पड़ोस के नकुल देव ठाकुर का घर भी पूरी तरह राख हो गया।

स्थानीय ग्रामीणों एवं फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक घर में रखा एक एक समान पूरी तरह से मिट्टी में मिल चुका था।

मालूम हो कि पीड़ित रामकुमार साह की दो बेटियां सुमन कुमारी एवं रीका कुमारी का विवाह 6 मई को होना था जिसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी की हुई थी. पीड़ित ने बताया कि मजदूरी करके एवं ब्याज पर पैसे लेकर शादी की व्यवस्था में खर्च करने के लिए 4 लाख रुपए जमा किए थे, जो जल गए. इसके अलावा जेवर, कपड़े, जमीन के कागजात सभी जल गए।

वहीं दूसरे पीड़ित नकुल देव ठाकुर के घर में मौजूद एक-एक सामान जलकर मिट्टी में मिल गया। पीड़ित रामकुमार साह और नकुलदेव ठाकुर में जहाँ एक परिवार में दो बेटी की होनी थी शादी तो दूसरा नाई का काम कर एक एक रूपया जोड़कर बनाया था घर। पर शायद नियति को इनकी तबाही ही पसंद थी. दोनों परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.
आग में दो परिवार का आशियाना जला, खुशियाँ हुई ख़ाक: दो बेटियों की आनी थी दस दिन बाद बारात आग में दो परिवार का आशियाना जला, खुशियाँ हुई ख़ाक: दो बेटियों की आनी थी दस दिन बाद बारात Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.