मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सभी 138 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान

17वीं लोकसभा के गठन के लिए आज तीसरे चरण का मतदान मधेपुरा संसदीय क्षेत्र संख्या 13 के बिहारीगंज विधानसभा अंतर्गत मुरलीगंज प्रखंड के कुल 138 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ.


सुबह में मतदान की रफ्तार अच्छी थी लेकिन 12:00 बजे के बाद जैसे ही धूप खिली मतदान का प्रतिशत गिरता चला गया.

कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना एवं ईवीएम में गड़बड़ी की सूचना नहीं पाई गई. वहीं नगर पंचायत मुरलीगंज में 10 मिनट विलंब से मतदान प्रारंभ हुआ. लोगों में काफी उत्साह देखा गया. 

बिहारीगंज विधानसभा अंतर्गत मुरलीगंज प्रखंड के बूथ संख्या 88, 89 पर उत्क्रमित उच्च विद्यालय रजनी मिलिक पर मतदाता परशुराम पासवान ने बताया कि उनके परिवार के कई सदस्यों को बीएलओ द्वारा मतदान पर्ची नहीं दिया न जाने के कारण उन्हें मतदान केंद्र पर मत डालने नहीं दिया गया .जबकि इस विषय में वहां के सेक्टर मजिस्ट्रेट से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि इन्हें मतदान देने की अनुमति 1:00 बजे के बाद दी जाएगी क्योंकि अभी लाइन में बहुत से मतदाता लगे हुए थे इसीलिए इन्हें बाद में आने के लिए कहा गया.

मुरलीगंज नगर क्षेत्र के अंतर्गत लगभग सभी मतदान केंद्रों पर एसएसबी और सीआरपीएफ के जवान तैनात थे पर ग्रामीण क्षेत्रों में अर्धसैनिक बल के जवान देखने को नहीं मिले.

नौजवानों में दिखा पहली बार मतदान करने का उत्साह

उत्क्रमित मध्य विद्यालय जोरगामा मैं पहली बार मतदान करने आई मतदान केंद्र संख्या 3 पर छात्रा चंचल कुमारी ने बताया कि उसे पहली बार मतदान करने से यह महसूस हो रहा है कि एक सजग नागरिक के रूप में सरकार बनाने में अपना एक बहुमूल्य वोट दे रही है. 

कुल मिलाकर तीसरे चरण का मतदान मुरलीगंज प्रखंड में शांतिपूर्ण रहा और कहीं भी हिंसक वारदातें या अनावश्यक गतिविधि देखने को नहीं मिली.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सभी 138 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सभी 138 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.