ट्रैक्टर की ठोकर से एक बच्ची की मौत, एक घायल

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के औराही एकपरहा पंचायत के चंदन पट्टी गांव के सुपौल सिंघेश्वर मुख्य पथ नेहा फ्यूल सेंटर के समीप शनिवार की सुबह लगभग सात बजे ट्रैक्टर के ठोकर से 12 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. वहीं दूसरी बच्ची का इलाज गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. 


मिली जानकारी के अनुसार चंदन पट्टी गांव के वार्ड संख्या 10 निवासी मोहम्मद लुकमान की पुत्री जलेसा खातून व मोहम्मद कुर्बान की पुत्री नजरा खातून घर के पास खेल रही थी. इसी दौरान सिंघेश्वर की ओर से आ रही  एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने दोनो बच्ची को रौंद दिया, जिसमें जलेसा खातून की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं नजरा खातून को ग्रामीणों के द्वारा आनन फानन में  गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहाँ डॉक्टर के द्वारा इलाज किया जा रहा है. 

वहीँ दूसरी बच्ची की मौत की खबर सुनने के बाद आसपास के लोगों में मातम छा गया ग्रामीणों के द्वारा सिंघेश्वर सुपौल मुख्य पथ को 4 घंटे तक जाम रखा एवं टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया. सूचना मिलते ही  थाना अध्यक्ष किशोर कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश की मगर ग्रामीण मुआवजे को लेकर सड़क जाम नहीं तोड़ रहे थे. वहीँ जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन के प्रयास से जाम को हटाया गया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया गया.

मृतका की मां जरीना खातून बेटी की मौत की खबर सुनकर बार-बार बेहोश होकर गिर रही थी. परिजनों में शोक की लहर है. जाम खुलवाने में अंचल अधिकारी रमेश सिंह, एस आई राजेंद्र प्रसाद, प्रमुख शशि कुमार, मुखिया पति संतोष यादव, धीरज कुमार, सुनील कुमार, जदयू प्रदेश महासचिव प्रभु नारायण मेहता, रूपेश सिंह आदि मौजूद थे.
ट्रैक्टर की ठोकर से एक बच्ची की मौत, एक घायल ट्रैक्टर की ठोकर से एक बच्ची की मौत, एक घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.