दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर फंदे से लटकाया, प्राथमिकी दर्ज

जिस पत्नी  के साथ पति ने सात जन्म् निभाने के फेरे लिए थे उसी पत्नी की दहेज के लिए हत्या  कर देने का आरोप पति पर लगा है. 



मामला मधेपुरा जिले के पुरैनी का है, जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ने अपने सरकारी आवास पर पत्नी को फांसी के फंदे पर लटकाकर मार डाला. महिला के भाई ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीकड़न और हत्या  का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मृतका पूनम के पति प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतका पुनम कुमारी के भाई नवीन कुमार (बिहारीगंज क्लर्क पीएचसी) द्वारा पुरैनी थाना में दर्ज कराये गये दहेज उत्पीड़न को लेकर की गयी हत्या से संबंधित एफआईआर के अनुसार उसकी बहन ने आत्महत्या नहीं की है, उसकी हत्या हुई है. मृतका का भाई ने जिक्र किया है की उसकी बहन को पति के द्वारा हमेशा मारपीट की जाती थी और हमेशा पैसे की मांग की जाती थी. भाई ने यह भी जिक्र किया है की उसके जीजा उसके पिता के पेंशन में से भी पैसे की मांग किया करता था और प्रताड़ित करता था. अंततः उसने उसकी हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका दिया. मृतका के पिता स्व० शिवनारायण पासी पीएचसी उदाकिशुनगंज में एम्बुलेन्स ड्राइवर थे.

इस बावत थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया की मृतका के भाई के द्वारा दिये गये आवेदन पर थानाकांड संख्या 54/19 के तहत दहेज उत्पीड़न हत्या 304 बी. का मामला दर्ज कर पति को जेल भेजा जा रहा है.
दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर फंदे से लटकाया, प्राथमिकी दर्ज दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर फंदे से लटकाया, प्राथमिकी दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.