मधेपुरा शहर में रंगदारी का विरोध करने पर व्यवसायी सहित दो को छुरा मारकर किया घायल, एक गिरफ्तार

मधेपुरा शहर में शनिवार को अपराह्न में पुरानी बाजार में हार्डवेयर व्यवसायी द्वारा रंगदारी नही देने पर बदमाश ने दिनदहाड़े व्यवसायी के दूकान में घुसकर लूटपाट किया फिर व्यवसायी और उनके पुत्र को छूरा मार घायल कर दिया.


घटना के बाद अफरा तफरी मच गई । घायल व्यवसायी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जबकि अन्य बदमाश फरार बताया जाता है । घटना को लेकर पीडि़त व्यवसायी और आसपास के लोगों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश है ।

घटना के सम्बन्ध में व्यवसायी के परिजनो ने बताया कि होली के अवसर पर स्थानीय  मो॰ तौकीर, मो॰मोनू, मो॰इरफान सहित अन्य ने रंगदारी की मांग की तो 2 सौ रूपया दे दिया लेकिन वे अधिक रूपये की मांग कर रहे थे । 

शनिवार की सुबह दुकान पर शंकर गुप्ता बैठे थे कि फिर दो हजार रंगदारी की मांग करने आये. विरोध करने मारपीट कर चले गए और एक घंटे बाद फिर वे सभी आये और फिर मारपीट किया।

घटना को लेकर 9 बजे लिखित शिकायत थाना को दिया. पुलिस घटना को लेकर अनौपचारिक रोप से आयी और आराम से चलती बनी. उसने बदमाश को नहीं खोजा और कहा कि सब ठीक हो जायेगा ।
पुलिस द्वारा कोई कारवाई नहीं करने पर एकबार  फिर तीनों ने दूकान पर हमला बोल दिया और जमकर मारपीट की. बदमाश गल्ला का कैश तथा चेन लूट लिया तथा छूरा से हमला कर बुरी तरह शम्भू गुप्ता और पुत्र रवि कुमार को घायल कर दिया. उन्होंने धमकी दिया कि केश  करोगे तू जान से मार देंगे और फरार हो गए  ।

घटना के बाद स्थानीय लोग पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते गोलबंद होने लगे । इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी एसडीपीओ वशी अहमद को दी तो देखते ही देखते कंमाडो दस्ता सहित थानाध्यक्ष और पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे और आरोपी के घर छापामारी की. लेकिन सभी आरोपी घर से फरार थे । इसी बीच कमांडो हेड विपिन को पता चला कि घटना का मुख्य आरोपी एक घर में छुपा है. कमांडों जब घर पर छापामारी की तो घर के दरवाजे पर ताला लगा था. ताला तोड़कर घर एक युवक को पकड़ा तो युवक ने पुलिस को झांसा दिया औरअपना नाम वसीर बताया. कमांडो ने छोड़ दिया लेकिन फिर तुरंत कमांडो को पता चला कि वह वसीर नहीं बल्कि आरोपी तौकीर ही था. फिर पुलिस ने खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया । मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी के बाद मामला शान्त हुआ ।

घटना को लेकर पीड़ित ने मामला दर्ज कराया है । घटना को लेकर व्यवसायी परिवार में  दहशत है. उनका मानना है कि आरोपी खतरनाक आपराधिक किस्म का है । उनके साथी फिर घटना को अंजाम दे सकते हैं. उन्होने एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है ।

थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद राम ने बताया कि पीडि़त परिवार ने घटना को लेकर आवेदन दिया था पुलिस गयी थी. आगे क्या हुआ जांच की जायेगी ।

एसडीपीओ वशी अहमद ने बताया कि घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस ने कार्रवाई करते मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शेष की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है । गिरफ्तार आरोपी के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है. सूचना मिली है पहले भी कई मामले में वांटेड रहा है । ऐसे अपराधियों को किसी भी स्थिति में नहीं बख्शा जायेगा ।
मधेपुरा शहर में रंगदारी का विरोध करने पर व्यवसायी सहित दो को छुरा मारकर किया घायल, एक गिरफ्तार मधेपुरा शहर में रंगदारी का विरोध करने पर व्यवसायी सहित दो को छुरा मारकर किया घायल,  एक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.