'हर घर बिजली की तरह मधेपुरा में जल्द ही हर घर नल से जल मिलना होगा शुरू': मंत्री

रविवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में पीएचइडी मंत्री बिहार सरकार विनोद नारायण झा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे राज्य में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर में नल से जल देने का काम करेगी. 


इस जिले में कुल 2242 वार्ड हैं  जिसमें 1378 वार्ड में निविदा प्रक्रिया प्रारंभ हो चुका है. जिसमें से 216 वार्ड का इकरारनामा हो गया है वहीं 190 वार्ड में कार्य प्रारंभ हो गया है. बीते शनिवार को हम लोगों ने मधेपुरा जिला अंतर्गत राजपुर मलिया पंचायत के 15 वार्डों में कार्य का शुभारंभ किया. अभी यह सिर्फ एक जिले में शुरू हुआ है जल्द ही सभी जिले में कार्य प्रारंभ हो जाएगा साथ ही इकरारनामा पूरा हो जाएगा. जब हर घर बिजली देने का काम जो किया गया तो यह भी कार्य असंभव नहीं है. आगे उन्होंने कहा इस योजना के तहत जो हर घर नल से जल दिया जाएगा वह पूर्णतः निशुल्क रहेगा इसके लिए कोई भी राशि नहीं देना है. लेकिन लोगों से अपील करते हैं कि इस जल को सिर्फ पीने के लिए इस्तेमाल करें क्योंकि यह जल बहुत महत्वपूर्ण और महंगा है. इसलिए इसे पीने के अलावा किसी और चीज़ में बर्बाद ना करें. सरकार इस और अत्यंत गंभीर है बिहार की 70 प्रतिशत आबादी अशुद्ध जल पी रही है. आए दिन लोग बीमारियों से ग्रसित रहते हैं. इसे दूर करने के लिए ही शुद्ध जल पहुंचाने का कार्य सरकार जल्द से जल्द पूरा कर लेगी.

उन्होंने कहा कि इस जल की गुणवत्ता और शुद्धता बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि प्रतिमाह जल की जांच हो. इसके गुणवत्ता और शुद्धता में अगर किसी स्रोतों में कमी आएगी तो संबंधित कर्मचारी, अधिकारी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मौके पर जिला अध्यक्ष स्वदेश कुमार, शिक्षा मंच से आभाष आनंद झा, पूर्व जिला अध्यक्ष अनिल कुमार यादव, जिला अध्यक्ष जदयू  बिजेंद्र प्रसाद यादव एवं अन्य लोग मौजूद थे.
'हर घर बिजली की तरह मधेपुरा में जल्द ही हर घर नल से जल मिलना होगा शुरू': मंत्री 'हर घर बिजली की तरह मधेपुरा में जल्द ही हर घर नल से जल मिलना होगा शुरू': मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.