इंटर परीक्षा: पहले दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न, कोई निष्काषित नहीं

मधेपुरा में इंटर की परीक्षा का पहला दिन जिले के सभी 42 केंद्रों पर न सिर्फ शांतिपूर्ण बल्कि कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न हुआ।


सुरक्षा व्यवस्था तो कड़क थी ही, लेकिन गौरतलब तथ्य यह देखने को मिला कि परीक्षा केंद्र के बाहर भी हेल्परों का कोई जमावड़ा नही दिखा ।

परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थियों का प्रवेश कतारबद्ध और अनुशासित दिखे और फिर गेट पर ही उनकी पूरी सर्चिंग भी हुई। परीक्षा केन्द्र के भीतर किसी का भी प्रवेश निषेध था। अंदर वीक्षक भी पूरी तरह मुस्तैद थे। ऐसे में परीक्षार्थियों को कोई मौका ही नही मिला और इसके लिए किसी ने कोई प्रयास ही नही किया । लिहाजा कोई परीक्षार्थी न तो निष्कासित हुआ और न कोई अभिभावक या हेल्पर कुत्सित प्रयास करते पकड़े गए। दरअसल परीक्षा शुरू होते ही केंद्रों के बाहर उपस्थित अभिभावकों को खदेड़ कर उन्हें यह ताकीद कर दी गई थी कि चुनावी वर्ष का इस बार कोई तोहफा नही मिलने वाला है।

इस बार फिर शहर के केशव बालिका उच्च विद्यालय को आदर्श परीक्षा केंद्र के रूप में सजा संवार कर उसे प्रशंसनीय रूप दिया गया था।

एक बात और गौरतलब रही - न तो डीएम और न एसपी मुख्यालय में उपस्थित थे और न उनके वाहनों का सायरन गूंजा फिर भी परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाया गया । यह मातहत पदाधिकारियों  के समवेत प्रयास का नतीजा था या फिर परीक्षार्थियों का पढ़ाई के प्रति अनुराग -- यह तो आगामी परीक्षा ही बताएगा ।
इंटर परीक्षा: पहले दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न, कोई निष्काषित नहीं इंटर परीक्षा: पहले दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न, कोई निष्काषित नहीं  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.