आरोप-प्रत्यारोप: मनरेगा पीओ पर आरोप के मुद्दे पर मुखिया और समिति सदस्य आमने सामने

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के मुखिया और समिति पीओ मनरेगा के तबादले के मामले में आमने-सामने आ गए । 



एक तरफ जहाँ मुखिया ने पीओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीँ समिति सदस्य मुखिया के द्वारा लगाये गये सभी आरोप को खारीज कर रहे हैं । 

मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू ने एससी-एसटी मंत्री डा रमेश ऋषिदेव को आवेदन देकर कर पीओ सतीश चंद्रा के तबादले की मांग की । उन्होंने कहा कि जब से पीओ यहाँ आये हैं, कार्य की गति शिथिल हो गई है । इनके द्वारा भयादोहन और आर्थिक शोषण किया जा रहा है । जिसके कारण पंचायत में विकास कार्य बाधित हो रहा है । 

मामले में मंत्री डा. ऋषिदेव ने जांच के विभाग को लिखा । विभाग ने डीसीएलआर उदाकिशुनगंज को मामले की जांच का आदेश दिया । मुखिया ने जांच के दौरान अपनी बातें दोहराई । वहीँ समिति सदस्यों से इस मामले में एक सुर से उनके आरोपों को नकारते हुए कहा कि ये पहले पीओ हैं जो प्रतिदिन कार्यालय आते हैं । नियमित योजनाओं का स्थल निरीक्षण करते हैं । साथ ही समिति सदस्यों ने कहा मुखिया के कागजी योजनाओं के विरोध के कारण सभी मुखिया जी खफा हैं । साथ मुखिया पर कटाक्ष करते हुए कहा जिनकी योजना कागज पर चलती है वही 3 मुखिया 2 प्रतिनिधि ही आये हैं । ऐसे इमानदार और मेहनती पीओ का तबादला नहीं किया जा सकता ।

इस बाबत पीओ सतीश चंद्रा ने बताया कि मुखिया जी के द्वारा कागजी योजनाओं पर साईन का दबाव दिया जाता है । जिसके कारण तीन चार मुखिया जी को कष्ट हो रहा है । इस लिए मेरे तबादला की बात कर रहे हैं । 
आरोप-प्रत्यारोप: मनरेगा पीओ पर आरोप के मुद्दे पर मुखिया और समिति सदस्य आमने सामने आरोप-प्रत्यारोप: मनरेगा पीओ पर आरोप के मुद्दे पर मुखिया और समिति सदस्य आमने सामने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.